Home Featured लॉकडाउन के दौरान जुर्माना वसूली में दरभंगा पुलिस का उम्दा प्रदर्शन, एक करोड़ से ज्यादा वसूला जुर्माना।
May 21, 2020

लॉकडाउन के दौरान जुर्माना वसूली में दरभंगा पुलिस का उम्दा प्रदर्शन, एक करोड़ से ज्यादा वसूला जुर्माना।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में चौथी बार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया गया है। इस दौरान सभी क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है। आमलोगों भी आर्थिक रूप से परेशान रहे हैं। पर इस मंदी में भी दरभंगा पुलिस की फाइन वसूली खूब हुई है। बतौर दरभंगा पुलिस कप्तान, इस लॉकडाउन में दरभंगा पुलिस ने एक करोड़ आठ लाख से ज्यादा का फाइन वसूला गया है।

लॉकडाउन के चौथे चरण की घोषणा के बाद बुधवार से ही इस तालाबंदी को और असरदार बनाने के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिला पुलिस ने अपनी पूरी ताकत लगा दिया है। सुबह से ही सड़कों पर उतरकर बेवजह आने-जाने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।
दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने कहा कि लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए जिले में जितने भी महत्वपूर्ण सड़क हैं, वहां पर हमलोगों ने चेक पोस्ट बनाया है, जहां पर सभी प्रकार के मूवमेंट की चेकिंग की जा रही है। इसके साथ ही जिला के अंदर भी जगह-जगह वाहनों की चेकिंग लगातार की जा रही है. उन्होंने कहा कि अभी तक 12 हजार से अधिक वाहन लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए गए, जिनके विरूद्ध कार्रवाई करते हुए 1 करोड़ 8 लाख से अधिक की राशि जुर्माना के रूप में वसूली गई है।
वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने बताया कि संपूर्ण जिला में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। वहीं, उन्होंने कहा कि पहले भी कुछ दुकानों को 6 बजे तक खोलने की अनुमति थी। अब शाम के 7 बजे से लेकर सुबह के 7 बजे कर्फ्यू की तरह रहेगा। इस दौरान लोग मेडिकल इमरजेंसी के स्थिति में ही घर से बाहर निकल सकते हैं।

Share

Check Also

गौड़ाबौराम विधानसभा क्षेत्र का विगत पांच वर्षों में हुआ अभूतपूर्व विकास: मदन सहनी।

दरभंगा: सिसौनी-शंकर लोहार जीर्ण-शीर्ण सड़क बुधवार को का कार्यारंभ होते ही क्षेत्र के लोगों …