Home Featured सूरत से दरभंगा पहुँचने वाली ट्रेन में महिला से दिया बच्चे को जन्म।
May 26, 2020

सूरत से दरभंगा पहुँचने वाली ट्रेन में महिला से दिया बच्चे को जन्म।

दरभंगा: सूरत से सीतामढ़ी के रास्ते मंगलवार को दरभंगा पहुंचने वाली ट्रेन में एक महिला ने प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया। ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचने पर जंक्शन की मेडिकल ऑफिसर डॉ. रेखा साहू, स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, आरपीएफ निरीक्षक ब्रजेश कुमार, जीआरपी थानाध्यक्ष सुनील कुमार द्विवेदी, रेल हॉस्पिटल के सहायक कर्मी तथा कई रेलकर्मी महिला की सहायता में जुट गए।
बहादुरपुर थाना क्षेत्र के शोभापट्टी गांव के शेखर झा की धर्मपत्नी आरती देवी सीतामढ़ी से ट्रेन के खुलते ही अपनी प्यारी बेटी को ट्रेन में ही जन्म दे चुकी थी। वह सूरत से पति के साथ गांव लौट रही थी। दरभंगा जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक को इसकी जानकारी फोन पर मिली। इसके बाद उन्होंने मेडिकल टीम एवं सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया। ट्रेन के दरभंगा जंक्शन पहुंचते ही डॉ. साहू के नेतृत्व में मेडिकल टीम आरती की सहायता में जुट गयी। आरती को व्हीलचेयर पर बैठाया गया, फिर उसकी प्राथमिक चिकित्सा की गई। इसके बाद एंबुलेंस से उसे डीएमसीएच भेज दिया गया।
व्हीलचेयर पर बैठी आरती जैसे-जैसे एंबुलेंस की ओर बढ़ रही थी, उसकी बंद आंखें धीरे-धीरे खुलती और फिर बंद हो जा रही थीं। लेकिन लग रहा था मानो उसके होंठ बुदबुदा रहे थे, मेरी जान बचाने वालों तुझे मेरी और मेरी प्यारी बेटी की ओर से लाख-लाख दुआ है। अन्य यात्री भी मां व उसकी नवजात को निहार रहे थे।

Share

Check Also

शिक्षा का समाज और संस्कृति से घनिष्ठ व अन्योयाश्रय संबंध: डॉ० विधानचंद्र।

दरभंगा: शिक्षा मानवीय विकास तथा खुशहाली का सर्वोत्तम मार्ग है। स्वास्थ्य शिक्षा-व्यवस्था स…