Home Featured डाक विभाग द्वारा 9 जून से 11 जून तक मनाया जाएगा सुकन्या समृद्धि महा लॉगिन डे।
June 3, 2020

डाक विभाग द्वारा 9 जून से 11 जून तक मनाया जाएगा सुकन्या समृद्धि महा लॉगिन डे।

दरभंगा: सुकन्या समृद्धि योजना से अधिक से अधिक लड़कियों को फायदा मिले इसके लिए डाक अधीक्षक यूसी प्रसाद ने बुधवार को जिले के डाकपाल, उप-डाक पाल, सहायक डाकपाल के साथ बैठक की। इसमें सुकन्या समृद्धि योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए डाक अधीक्षक यूसी प्रसाद ने कहा कि अब न्यूनतम आय वर्ग के व्यक्ति भी अपनी बच्चियों का मात्र 250 रुपए में सुकन्या समृद्धि खाता खुलवा सकते हैं। इसमें 50 प्रतिशत शिक्षा पूरी करने के लिए 18 वर्ष की उम्र में और शादी इत्यादि के खर्च के लिए 21 वर्ष की उम्र में राशि की निकासी कर सकते है।
उन्होंने जिले के सभी श्रमिक अपनी बच्ची को उज्जवल भविष्य की सौगात मात्र 250 रुपया में सुकन्या समृद्धि में खाते खुलवाकर दे सकते हैं। डाक अधीक्षक का यह पहल सुकन्या व नारी सशक्तिकरण का एक जीता जागता उदाहरण है।
डाक अधीक्षक यूसी प्रसाद ने इन सारी उपलब्धियों का श्रेय डाक अधिकारियों एवं कर्मियों को दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि 9 जून से 11 जून तक सुकन्या समृद्धि महा लॉग-ईन डे मनाया जाएगा। इस दौरान व्यापक स्तर पर सुकन्या समृद्धि खाता खोलकर नया कीर्तिमान स्थापित करें। मौके पर डाकपाल मदन प्रसाद, हीरामन पासवान, रंजीत कुमार, राजीव झा, सौरव कुमार आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

शराब कारोबारियों ने विद्यालय को भी नही छोड़ा, 78 बोतल शराब एवं बीयर बरामद।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: महामारी हो या आपदा, शराब कारोबारियों का धंधा बदस्तूर जार…