Home Featured ब्लड बैंक से जारी ब्लड के कारण हुई मरीज के मौत मामले की निष्पक्ष जाँच की मांग।
June 3, 2020

ब्लड बैंक से जारी ब्लड के कारण हुई मरीज के मौत मामले की निष्पक्ष जाँच की मांग।

दरभंगा: डीएमसीएच के ब्लड बैंक में कथित रूप से गलत खून के कारण एक महिला मरीज की मौत को लेकर जन अधिकार युवा परिषद के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार यादव उर्फ चुनमुन यादव के नेतृत्व में बुधवार को तीन सदस्यीय टीम ने डीएमसीएच अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन के माध्यम से जांच प्रक्रिया में हो रही लेटलतीफी को लेकर अधीक्षक से अविलंब निष्पक्ष जांच की मांग व दोषी लोगों पर कार्रवाई की मांग की गई। साथ ही डीएमसीएच प्रशासन एवं सरकार की तरफ से सहायता राशि देने की मांग की गई।
युवा जिलाध्यक्ष श्री यादव ने बताया कि डीएमसीएच की लचर व्यवस्था एवं पिछले दिन ब्लड बैंक से जारी ब्लड के कारण हुई मौत का निष्पक्ष जांच एवं परिजनों को न्याय सहित मुआवजे की मांग को लेकर जाप के तीन सदस्यीय टीम के साथ डीएमसीएच के अधीक्षक से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया है। साथ ही भविष्य में इस प्रकार की घटना का पुनरावृत्ति ना हो इसकी भी मांग भी की गयी है। अगर ऐसा नहीं होता तो जन अधिकार पार्टी आंदोलन के लिए मजबूर होगा जिसकी सारी जवाबदेही अस्पताल प्रशासन की होगी। सभी मामलों की निष्पक्ष जांच एवं दोषियों को सजा और मृतका के परिजनों को न्याय की मांग पूरी नहीं होने पर जन अधिकार युवा परिषद, जन अधिकार पार्टी, छात्र परिषद एवं महिला प्रकोष्ठ व्यापक आंदोलन करेगी।
प्रतिनिधिमंडल में छात्र परिषद के अध्यक्ष दीपक झा व महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश महासचिव विभा देवी उपस्थित थीं।

Share

Check Also

शराब कारोबारियों ने विद्यालय को भी नही छोड़ा, 78 बोतल शराब एवं बीयर बरामद।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: महामारी हो या आपदा, शराब कारोबारियों का धंधा बदस्तूर जार…