Home Featured 75 दिनों बाद खुले शहर के सभी धार्मिक स्थल, सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का कराया जा रहा पालन।
June 8, 2020

75 दिनों बाद खुले शहर के सभी धार्मिक स्थल, सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का कराया जा रहा पालन।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन में 75 दिन बाद सोमवार से शहर के सभी धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है. इसके लिए मंदिर प्रबंधन की ओर से पूरी तैयारी भी की गई है. मंदिर परिसर में आने वाले सभी भक्तों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करवाया जा रहा है. एक बार में पांच से अधिक लोगों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं है और ना ही मंदिर परिसर में पांच से अधिक लोग एक जगह इकट्ठा हो सकते हैं.
शहर के प्रमुख धार्मिक स्थलों में शामिल पुलिस लाइन स्थित महावीर मंदिर को भी आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. सरकार और जिला प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार ही मंदिर में भक्तों को प्रवेश करने दिया जा रहा है. मंदिर प्रबंधन ने 10 वर्ष से कम, 65 वर्ष से अधिक और बीमार लोगों के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा रखी है.
मंदिर के पुजारी शंभू नाथ झा ने कहा कि रविवार को सैनिटाइजर मशीन मंगवाकर पूरे मंदिर परिसर को सैनिटाइज किया गया है. मास्क पहने भक्तों को ही मंदिर के अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा है. पूजा के दौरान भक्तों से सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मंदिर प्रबंधन की ओर से भक्तों के हाथ धोने के लिए साबुन इत्यादि की व्यवस्था की गई है. भक्तों को मंदिर में सिर्फ दर्शन करना है, बैठने की अनुमति नहीं है. प्रसाद चढ़ाने और टीका लगाने पर मनाही है.

Share

Check Also

आम तोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प में युवक की हत्या के बाद स्थिति तनावपूर्ण।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: जिले के पतोर ओपी क्षेत्र के सोभेपट्टी गांव में सोमवार की…