Home Featured दर्शन केलिए खुला शहर का प्रसिद्ध श्यामा माई मन्दिर, प्रसाद चढ़ाने की फिलहाल अनुमति नही।
June 8, 2020

दर्शन केलिए खुला शहर का प्रसिद्ध श्यामा माई मन्दिर, प्रसाद चढ़ाने की फिलहाल अनुमति नही।

दरभंगा: कोरोना के कारण बन्द पड़े धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति के बाद सोमवार को राजकिला परिसर स्थित मां श्यामा माई मंदिर भी भक्तों के लिए खोल दिया गया। प्रथम दिन पहुंचने वाले भक्तों में युवक-युवतियों की संख्या भी अच्छी खासी दिखी। कोरोना के प्रभाव ने शायद नयी पीढ़ी को भी धर्म कर्म के तरफ प्रेरित किया है।
लेकिन पूर्व की तरह अब मंदिर में भक्तों को माता के दर्शन की अनुमति नहीं मिलेगी। मंदिर में दर्शन से पूर्व लोगों को नल पर साबुन से हाथ धोना होगा। उसके बाद प्रवेश द्वार पर रखे हैंड सेनेटाइजर से हाथ सेनेटाइज करना होगा। एकबार में 5 से अधिक लोग मंदिर में दर्शन के लिए जमा नहीं हो सकेंगे। साथ ही बिना मास्क लगाए व फेस कवर के बिना मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। मंदिर प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष पंडित कमलाकांत झा ने कहा कि सोमवार की सुबह 7 बजे से मंदिर आमजनों के लिए खोल दिया गया है।
उन्होंने बताया कि मंदिर में अभी किसी भी तरह की धार्मिक अनुष्ठान क्रिया कलाप नहीं होगा। सिर्फ आमलोग दर्शन कर सकते हैं। मंदिर में प्रसाद व चढ़ावा भी नहीं चढ़ाया जाएगा। बताया कि मंदिर समिति की ओर से फिलहाल थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था नहीं हुई है, जिला प्रशासन से इसकी व्यवस्था कर देगी तो थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। प्रबंधन समिति के सदस्य चौधरी हेमचंद्र राय ने कहा कि मंदिर सुबह 7 बजे से 1 बजे और दिन के 3 बजे से रात के 8 बजे तक ही आमलोगों के दर्शन के लिए खुलेगा।

Share

Check Also

एटीएम को उखाड़ कर भागने वाले चारो बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: एटीएम को काटकर चुराने की कोशिश मामले में पुलिस ने चार आर…