Home Featured दहेज केलिए महिला की हत्या कर शव को जलाने का प्रयास, ससुराल वाले घर छोड़कर फरार।
June 9, 2020

दहेज केलिए महिला की हत्या कर शव को जलाने का प्रयास, ससुराल वाले घर छोड़कर फरार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना क्षेत्र के नंदापट्टी गांव में दहेज के लिए महिला की हत्या कर शव को जलाने के प्रयास का मामला सामने आया है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि जानकारी मिलते ही पुलिस नंदापट्टी गांव पहुंची जहां एक बगीचे में शव को जलाया जा रहा था। पुलिस को देखकर परिजन अधजले शव को छोड़कर फरार हो गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा गया है। जानकारी के अनुसार मृतक महिला की एक तीन माह की बच्ची भी है जिसे लेकर उसके पति, सार-ससुर आदि ससुराल वाले फरार हैं। घटना के विरूद्ध मृतका के भाई बहेड़ी थाना क्षेत्र के निमैठी गांव के पदमाकर सिंह के पुत्र दिवेश कुमार सिंह ने बहेड़ा थाना में आवेदन देकर दहेज उत्पीड़न व हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

आवेदन में कहा गया है कि छह अप्रैल 2019 को उनकी बहन प्रिया कुमारी की शादी बहेड़ा थानाक्षेत्र के नंदापट्टी गांव के शिक्षक सुधीर सिंह के पुत्र रत्नाकर सिंह से हुई थी। उस समय हैसियत के अनुसार विदाई की गई। जब से प्रिया अपने ससुराल गई, उसके बाद से ही पति रत्नाकर सिंह, ससुर सुधीर सिंह, सास कंचन देवी, देवर सुधाकर सिंह व ननद खुशी कुमारी दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे। दहेज में पांच लाख रुपये और एक चार चक्का गाड़ी की मांग होने लगी। बहन ने इसकी जानकारी दी तो चार लोगों के साथ जाकर उसके ससुरालवालों से बात की गई। दहेज देने में असमर्थता जताने पर ससुराल वालों ने कहा कि बहन की कहीं और शादी करा लो, नहीं तो जान से मार देंगे। इसी दौरान आठ जून को जीजा रत्नाकर सिंह ने फोन कर बहन की तबीयत खराब होने की बात कही। कहा कि नंदापट्टी पहुंचने पर बताया गया कि उसे डीएमसीएच भेजा गया है। इसी बीच ग्रामीणों ने जानकारी दी कि बहन की हत्या कर उसके शव को जलाने का प्रयास किया जा रहा है। तब इसकी जानकारी बहेड़ा थाना को दी।

थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा की हत्या या आत्महत्या। पुलिस अपने स्तर से हर पहलू पर अनुसंधान कर रही है। बताया कि मृतका की एक तीन माह की बच्ची भी है। उसकी भी खोज की जा रही है।

Share

Check Also

सीमित छूट के साथ पुनः 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू, डीएम ने जारी किये आवश्यक निर्देश।

दरभंगा: बुधवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने जिले के सभी एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ और सभी थाना…