Home Featured उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा नहीं करने वाले प्रधानाध्यापको के वेतन पर रोक।
4 weeks ago

उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा नहीं करने वाले प्रधानाध्यापको के वेतन पर रोक।

दरभंगा: जिला योजना एवं लेखा शाखा के डीपीओ संजय कुमार देव कन्हैया ने बुधवार को निर्देश जारी करते हुए उच्च विद्यालयों के उन प्रधानाध्यापकों के वेतन पर मई एवं आगे तक के लिए रोक लगा दी है जो वित्तीय वर्ष 2017-18 में उपस्कर एवं उपलब्ध कराए गए प्रयोगशाला उपकरण की आपूर्ति के लिए राशि का उपयोगिता प्रमाणपत्र अभी तक जमा नहीं कर सके हैं।
डीपीओ ने तल्ख लहजे में निर्देश के संबंध में बताया कि सर्व शिक्षा अभियान 12 दिसंबर 2020 एवं 29 फरवरी 2020 के क्रम में अंतिम बार अवसर प्रदान करते हुए कहना है कि विषय अंकित उपयोगिता प्रमाणपत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अंतर्गत अथवा अधोहस्ताक्षरी कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे ताकि एसी-डीसी बिल के संबंध में प्रतिवेदन माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को भेजा जा सके। डीपीओ ने कहा कि उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा नहीं करने वाले प्रधानाध्यापक का मई 2020 एवं उसके अगले माह के वेतन की निकासी पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है।
इस संदर्भ में यह भी कहना है कि जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश द्वारा मुझे योजना एवं लेखा शाखा का जिला कार्यक्रम अधिकारी के कार्य के लिए प्राधिकृत किया गया है और उसी दिन से लगातार आपको निर्देशित किया जा रहा है, बावजूद इसके प्रधानाध्यापकों की ओर से इतने महत्वपूर्ण कार्य की अनदेखी करते हुए शिथिलता बरती जा रही है जो घोर अवांछनीय है।

Share

Check Also

आम तोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प में युवक की हत्या के बाद स्थिति तनावपूर्ण।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: जिले के पतोर ओपी क्षेत्र के सोभेपट्टी गांव में सोमवार की…