Home Featured नीट 2020 केलिए ओमेगा आज से शुरू कर रहा है 30 दिनों का रैपिड रिवीजन कोर्स।
4 weeks ago

नीट 2020 केलिए ओमेगा आज से शुरू कर रहा है 30 दिनों का रैपिड रिवीजन कोर्स।

दरभंगा: जाने माने शिक्षण संस्थान शहर के मिर्जापुर स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा नीट 2020 में सम्मिलित होने वाले प्रतिभागियों के लिए ओमेगा 30 दिनों का रैपिड रिवीजन कोर्स प्रारंभ कर रहा है। लॉक डाउन में जहां सब तरफ सब कुछ अस्त व्यस्त हो गया था, वहां ओमेगा ने ऑनलाइन क्लास जारी रखा और अब यह रैपिड रिवीजन कोर्स निश्चित रूप से छात्रों केलिए लाभकारी सिद्ध होगा।
उपरोक्त विषय मे विस्तृत जानकारी देते हुए संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने बताया कि संस्थान नीट 2020 में सम्मिलित होने वाले छात्र-छात्राओं की तैयारी को पूर्णता देने के लिए और उनके तैयारी के कमियों को चैप्टर वाइज रिवीजन के माध्यम से पता कर दूर करने के उद्देश्य से यह रैपिड रिवीजन कोर्स 18 जून को प्रारंभ किया जा रहा है।
इस कोर्स के अंतर्गत विद्यार्थियों को प्रतिदिन काफी अनुभवी फैकेल्टी (सिर्फ HOD’s) के द्वारा फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी एवं जूलॉजी का ऑनलाइन क्लास करवाया जाएगा और सब्जेक्ट वाइज डाउट सॉल्विंग ग्रुप के माध्यम से प्रत्येक विषय का डाउट सॉल्व करवाया जाएगा। संस्थान अपने ऑनलाइन एप्लीकेशन जो की गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है इस एप्लीकेशन के माध्यम से 12 से अधिक ऑनलाइन फुल सिलेबस टेस्ट लेगी और प्रत्येक टेस्ट के उपरांत सभी प्रश्नों का डिटेल डिस्कशन विद्यार्थी अपने सीनियर फैकल्टी के साथ करेंगे।
साथ में संस्थान विशेष रूप से नीट 2020 को ध्यान में रखकर तैयार किया गया प्रतिदिन प्रैक्टिस पेपर सभी बच्चों को उपलब्ध करवाएगी जिससे उनमें अच्छे प्रैक्टिस के साथ-साथ आत्मविश्वास भी आएगा। सुमित कुमार चौबे ने बताया इस कोर्स में विशेष रुप से विद्यार्थियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए सब्जेक्टिव मोटिवेशनल क्लासेस की व्यवस्था होगी जिससे लॉकडाउन पीरियड्स के दौरान उनके अंदर आत्मविश्वास और तैयारी में जो कमी आई है वह दूर होगी।
श्री ठाकुर ने बताया की विशेष रुप से इस बैच के लिए नीट के बेहतर तैयारी करवाने के लिए ख्याति प्राप्त वरिष्ठ एवं अनुभवी शिक्षकों की टीम तैयार की गई है एवं इस बैच की मॉनिटरिंग की जिम्मेवारी सुमित चौबे जी व्यक्तिगत रूप से करेंगे। संस्थान अपने बेहतर रिजल्ट के लिए शुरू से ही जाना जाता रहा है इसी कड़ी में यह अगला प्रयास है और हमें पूर्ण विश्वास है यह कोर्स नीट 2020 के प्रतिभागियों के लिए काफी सहयोगी होगी। कोर्स में नामांकन प्रारंभ है, नामांकन के लिए मोबाइल नंबर 8210300612 पर संपर्क कर बच्चे सीधे नामांकन करवा सकते हैं l

Share

Check Also

एटीएम को उखाड़ कर भागने वाले चारो बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: एटीएम को काटकर चुराने की कोशिश मामले में पुलिस ने चार आर…