Home Featured जिले में मिले चार नये कोरोना पॉजिटिव, केवटी के कंटेन्मेंट जोन को किया गया सील।
3 weeks ago

जिले में मिले चार नये कोरोना पॉजिटिव, केवटी के कंटेन्मेंट जोन को किया गया सील।

दरभंगा: जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान के लिए ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में लोगों के रैंडम सैंपल लेकर कोरोना टेस्टिंग कराई जा रही है। डीएमसीएच के वायरोलॉजी लैब में बुधवार को की गयी जांच में कोरोना के चार नए मरीज मिले हैं।
सभी पॉजिटिव मरीजों को डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। इन चार मरीजों में केवटी प्रखंड के तीन व मनीगाछी प्रखंड का एक व्यक्ति शामिल है। वहीं, डीएमसीएच में कोरोना के दो मरीजों के स्वस्थ होने की भी सूचना है। इस प्रकार जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 282 हो गयी है। इनमें से स्वस्थ्य हुए मरीजों की संख्या 158 है।

डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने सभी एसडीओ, बीडीओ व थाना प्रभारी को कोरोना पॉजिटिव कन्टेनमेंट एरिया को तुरंत सील करने का आदेश दिया है। इधर, केवटी प्रखंड में बुधवार को कोरोना के और तीन संक्रमित मरीजों के मिलने से लोगों में दहशत फैल गई है। इस प्रकार प्रखंड में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। सीओ अजीत कुमार झा तथा स्वास्थ्य प्रबंधक दीपक कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम ने सभी को डीएमसीएच भेज दिया है। बताया गया है कि 22 जून को प्रखंड के एक गांव में बाहर से आए प्रवासी मजदूरों की जांच के लिए शिविर लगाया गया था। इसमें 127 लोगों का सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा गया था। इनमें तीन पॉजिटिव पाये गये। तीनों एक ही गांव के हैं। प्रशासन ने गांव के सभी वार्डो को बांस-बल्ले से घेरकर कांटेमेंट जोन घोषित कर दिया है।

Share

Check Also

आम तोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प में युवक की हत्या के बाद स्थिति तनावपूर्ण।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: जिले के पतोर ओपी क्षेत्र के सोभेपट्टी गांव में सोमवार की…