Home Featured नाबालिग की मौत मामले में भ्रामक खबर फैलाने एवं सदभाव बिगाड़ने वालों पर होगी कारवाई।
July 5, 2020

नाबालिग की मौत मामले में भ्रामक खबर फैलाने एवं सदभाव बिगाड़ने वालों पर होगी कारवाई।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: अपने पिता मोहन पासवान को गुरुग्राम से 1200 किलोमीटर दरभंगा के सिरहुल्ली गांव साइकिल पर बिठाकर लाने वाली ज्योति को पतोर गांव से बरामद एक अन्य ज्योति के शव से जोड़कर कुछ शरारती तत्वों द्वारा साइकिल गर्ल ज्योति की मौत की अफवाह उड़ाई जा रही है। जिसको लेकर एसएसपी बाबूराम ने रविवार की शाम प्रेस कांफ्रेंस कर अफवाह उड़ाने वालों पर सख्ती से कार्रवाई कर प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही है। इस मामले में कमतौल थाना में मामला भी दर्ज किया गया है। वहीं, एसएसपी बाबू राम व सिटी एसपी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया में कुछ लोगों द्वारा दुष्प्रचारित साइकल गर्ल ज्योति की हत्या की खबर पूरी तरह से गलत है। वह पूरी तरह से स्वस्थ और सुरक्षित है। पांच दिन पूर्व इसी नाम की एक अन्य लड़की की हत्या पतोर में हुई थी जिसके सम्बन्ध में केस दर्ज कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। शेष की गिरफ्तारी भी एक से दो दिन के अंदर हो जाएगी। लगातार छापेमारी की जा रही है।
एसएसपी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बिजली के करंट को मृत्य का कारण बताया गया है। दुष्कर्म के आरोप की पुष्टि नही हुई है।
एसएसपी ने आमलोगों से अपील करते हुए कहा कि स्वार्थी तत्वों द्वारा अफवाह फैलाकर सामाजिक सद्भभाव बिगाडने की कोशिश की जा रही है। ऐसी अफवाहों से बचें, तथा दूसरों को भी जागरूक करें। झूठी खबरें प्रसारित कर सामाजिक सद्भभाव बिगड़ने तथा एक नाबालिग बच्ची के नाम का दुरुपयोग करने के सम्बंध में बच्ची के पिता के द्वारा कमतौल थाना में प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई है। जल्द ही इस सम्बंध में कानूनी कारवाई की जाएगी।
साथ ही उन्होंने कहा मेनस्ट्रीम मीडिया में छपी खबरों को देखा जा सकता है। भ्रामक सोशल मीडिया में छपी खबर पर सत्यापन के पश्चात ही विश्वास करें।

Share

Check Also

साईकिल से बच्चे को ठोकर लगने के बाद बढ़ा विवाद, जमकर हुई रोड़ेबाजी।

देखिये वीडियो भी👆 दरभंगा: लहेरियासराय थानाक्षेत्र के रहमगंज स्थित धोबी टोला और यूस…