Home Featured बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जिलाधिकारी ने लिया ऑनलाइन फीडबैक।
July 8, 2020

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जिलाधिकारी ने लिया ऑनलाइन फीडबैक।

दरभंगा: डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के एसडीओ, सीओ तथा जनप्रतिनिधियों से बुधवार को ऑनलाईन फीडबैक लिया। उन्होंने आगाह किया कि नौ जुलाई की रात से 12 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है, इसलिए नदी के पेट में बसे लोग तथा बांध के पास के गांवों में माईिंकग करा उन्हें सतर्क किया जाए।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। लोगों को जागरूक करना अनिवार्य है। इसलिए मास्क पहनना एवं सामाजिक दूरी का पालन करना आवश्यक है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को कहा कि उन्हें लोगों को समझाना पड़ेगा कि मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन करना कोरोना संक्रमण से सतर्कता बरतना है न कि यह अपमान की बात है। यदि इसका अनुपालन नहीं किया जाएगा तो संक्रमण फैलता जायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों के बीच डर पैदा करना भी जरूरी है। यह देखा जा रहा है कि जहां-जहां कोरोना से मृत्यु हो रही है, वहां के लोग सतर्कता बरत रहे हैं, लेकिन अन्य क्षेत्र के लोग पूरी तरह से सर्तक नहीं रह रहे हैं, जिसके कारण संक्रमण फैल रहा है। उन्होंने कहा कि वज्रपात (ठनका) से बचने के लिए एंड्रॉयड मोबाईल वाले अपने मोबाइल फोन में इन्द्रवज्र एप डाउनलोड कर लें। इस एप पर वज्रपात का समय एवं लोकेशन की त्वरित सूचना दी जाती है। इसके अतिरिक्त व्हाट्सएप ग्रुप में भी इससे संबंधित जो भी सूचना दी जाती है, सभी संबंधित पदाधिकारी उसे स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ साझा करें और सभी को अवगत कराएं।
इसके बाद उन्हांने मनीगाछी, अलीनगर, तारडीह, बिरौल, गौड़ाबौराम, कुशेश्वरस्थान, किरतपुर, एवं बेनीपुर के स्थानीय जनप्रतिनिधियों व सीओ से उनके क्षेत्र में बाढ़ से संबंधित समस्याओं का फीडबैक लिया तथा बिरौल एवं बेनीपुर के अनुमंडल पदाधिकारी तथा संबंधित पदाधिकारी को बतायी गयी समस्या का निवारण कराने के निर्देश दिए।

Share

Check Also

साईकिल से बच्चे को ठोकर लगने के बाद बढ़ा विवाद, जमकर हुई रोड़ेबाजी।

देखिये वीडियो भी👆 दरभंगा: लहेरियासराय थानाक्षेत्र के रहमगंज स्थित धोबी टोला और यूस…