Home Featured घोटाला व भ्रष्टाचार को दबाने के लिए विवि प्रशासन जल्दबाजी में की चुनाव व आचार संहिता की घोषणा : संदीप। 
September 23, 2019

घोटाला व भ्रष्टाचार को दबाने के लिए विवि प्रशासन जल्दबाजी में की चुनाव व आचार संहिता की घोषणा : संदीप। 

दरभंगा : आइसा  के सक्रिय साथियों की बैठक मूसा साह स्कूल प्रागण में आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज की अध्यक्षता व जिला सचिव विशाल मांझी की संचालन में सम्पन हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के बतौर आइसा के राज्य सचिव सब्बीर कुमार, राज्य अध्यक्ष मोख्तार भी उपस्थित थे।

बैठक में छात्र संघ चुनाव, सदस्यता अभियान, यूनिट सम्मेलन पर बातचीत हुई।
बैठक को संबोधित करते हुए आइसा राज्य अध्यक्ष मोख्तार ने कहा कि मिथिला विवि प्रशासन साजिश के तहत छुट्टी के दिन में छात्र संघ चुनाव करवा रही है। उन्होंने कहा की एक बंद कैम्पस में चुनाव करवाना छात्रों को चुनाव से वंचित करने की एक बड़ी साजिश है और इस चुनाव को लेकर छात्र संगठन आइसा सहित कई संगठन ने कुलपति के समक्ष विरोध दर्ज करवाया है। और कुलपति महोदय को छात्र संघ चुनाव की तिथि को बदलनी चाहिए।
वहीं बैठक को संबोधित करते हुए आइसा के राज्य सचिव सब्बीर कुमार ने कहा कि देश व राज्य में निजी शिक्षा को बढ़ावा दिया जा रहा है। बिहार में भारी पैमाने पर फीस बृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि 2015 में ही नीतीश कुमार ने घोषणा किया था। कि छात्राओ व एससी-एसटी को मुफ्त शिक्षा देने की घोषणा की थी। लेकिन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में एडमिशन से लेकर परीक्षा तक एससी-एसटी छात्रों से बढ़े हुए शुल्क के तौर पर लिया जाता है। इन सब मुद्दे को छात्र संघ चुनाव का मुद्दा बनाया जाएगा और छात्रों के बीच कैम्पेन चलाकर निजी शिक्षा को बढ़ावा देने वाली सरकार और इनके छात्र संगठन के चुप्पी का पोल खोलेगा।
वहीं आइसा राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहा कि विवि प्रशासन घोटाला व भ्रष्टाचार को दबाने के लिए बंद कैम्पस में चुनाव की घोषणा कर दी है। और आचार संहिता लागू कर दी है जिससे कि घोटाला व भ्रष्टाचार की मुद्दा दब जाय।
लेकिन आइसा पूरे छात्र संघ चुनाव में विवि द्वारा किये गए घोटाले व भ्रष्टाचार की पोल खोलेगी और विवि के मुद्दा को लेकर सीनेट का घेराव करेगी।
बैठक में मयंक कुमार यादव, मोहम्मद तालिब, आमोद कुमार अमन, अमरजीत कुमार, मोहम्मद बकाउल्लाह सहित कई लोग शामिल थे।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बैंक लूटने के इरादे से आये दो अपराधी हथियारों के साथ धराये।

दरभंगा: पुलिस के बारे में कहा जाता है कि अक्सर घटना के बाद पहुंचती है। पर कभी कभी घटना को …