Home Featured पत्रकार संग हुई बदसलूकी पर आईरा ने लिया त्वरित संज्ञान, जुटे दर्जनों पत्रकार।
January 13, 2019

पत्रकार संग हुई बदसलूकी पर आईरा ने लिया त्वरित संज्ञान, जुटे दर्जनों पत्रकार।

देखिये वीडियो भी

दरभंगा: पत्रकारों के साथ बदसलूकी एवं धमकाने आदि का मामला सामने आता रहता है। परंतु दरभंगा में विगत दिनों पत्रकारों की समस्या पर All India Reporters Association (आईरा) द्वारा लगातार पहल किया गया है और पूरी टीम मजबूती से खड़ी होती है। इसी का नतीजा है कि निष्पक्ष रूप से कार्य करने वाले पत्रकारों का स्वतंत्रता के साथ काम करने का हौसला बढ़ा है।
रविवार को भी एक ऐसा ही मामला सामने आया जब एक पत्रकार के साथ समाचार संकलन के दौरान बदसलूकी की बात सामने आयी। एक स्थानीय न्यूज़ चैनल के पत्रकार राकेश कुमार को सूचना मिली कि नगर थाना क्षेत्र के शुभंकरपुर स्थित रा0 मध्य विद्यालय में डीएलएड शिक्षक प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षुओं से अवैध ढंग से कॉर्डिनेटर द्वारा पैसे की उगाही किया जा रहा है। आरोप लगाने वाले का पक्ष लेने के बाद आरोपी कॉर्डिनेटर का पक्ष लेने राकेश कुमार उक्त विद्यालय पहुँचे। वहां जब राकेश कुमार ने इस बाबत उक्त कॉर्डिनेटर से पूछा तो वे भड़क गए और कुछ अपने चहेते प्रशिक्षुओं के साथ पत्रकार के साथ ही धक्का मुक्की तथा गाली गलौज करने लगे। इस बीच इस वाकया का वीडियो साथ गए पत्रकारों में से एक अन्य पत्रकार ने सूट कर लिया। इस वीडियो को संदेश के साथ एक पत्रकार ने आईरा के व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दिया। इसपर आईरा के जिलाध्यक्ष भवन मिश्र, महासचिव संजय कुमार, उपाध्यक्ष कौशल किशोर कर्ण, कार्यालय प्रभारी अभिषेक कुमार, लक्ष्मण कुमार आदि सहित तमाम पदाधिकारियों एवं सदस्यों से तुरन्त संज्ञान लिया। संज्ञान लेकर पूरे मामले की स्थिति जानने केलिए नजदीक में ही उपस्थित पत्रकार बालेंदु झा एवं वरुण ठाकुर को सदस्यों द्वारा उक्त स्थल पर भेजा गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए नगर थाना को सूचित किया गया और दर्जनों की संख्या में विभिन्न जगहों से पत्रकार उक्त विद्यालय पर पहुँचे। पत्रकारो को पहुँचते देख धक्का मुक्की का मुख्य आरोपी प्रशिक्षु पुलिस की मौजदगी में स्कूल से भागने में सफल रहा। इसी तरह जब पुलिस पर दबाव बढ़ा तो आरोपी कॉर्डिनेटर को तुंरत स्कूल से कुछ प्रशासनिक मिलीभगत से निकाल दिया गया।
इसके बाद पत्रकारों का ग़ुस्सा भड़क गया। स्थानीय लोगो ने भी पत्रकारों का साथ दिया और जमकर कैमरे के सामने विद्यालय प्रबंधन एवं कॉर्डिनेटर की शिकायतें की। पुलिस की ढुलमुल नीति को देख जिलाध्यक्ष द्वारा वरीय अधिकारी से बात कर उन्हें स्थिति से अवगत कराया गया। इसके बाद पुलिस हरकर में आयी और त्वरित कारवाई केलिए आवेदन देने को कहा।
इसके बाद तमाम पत्रकार वरिष्ठ पत्रकार सह आईरा दरभंगा के संरक्षक मण्डल सदस्य संजय लाला के नेतृत्व में नगर थाना पहुँचे और घटना के सम्बन्ध मे आवेदन देकर त्वरित कारवाई की मांग की गयी।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…