Home Featured मिथिला स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन।
June 25, 2022

मिथिला स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन।

दरभंगा: एमएसयू के पूर्व जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार झा के नेतृत्व में शनिवार को मिथिला स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा डीएमसीएच परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन डीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ० केएन मिश्रा, डॉ० एसएन सर्राफ, डॉ० दामोदर सिंह, डॉ० संतोष कुमार, प्रशांत कुमार एवं श्रवण दास जी महाराज ने संयुक्त रूप से फीता काटकर कर किया।

इस अवसर पर डॉ० केएन मिश्रा ने कहा कि इस प्रकार के शिविर का आयोजन अभिषेक कुमार झा के नेतृत्व में समय समय पर होते आ रहा है, जिससे समाज के लोगों के बीच रक्तदान करने की फैली भ्रांतियों पर रोक लगती है और हर आयोजन में नए नए रक्त दाता जुड़ते है। आज रक्त दाताओं का उत्साह देखकर अत्यंत प्रसन्नता हुई।

वहीं डॉ० एसएन सर्राफ ने कहा कि कुछ लोग रक्तदान करने से डरते है, जबकि नि:संकोच रक्तदान करना चाहिए।

डॉ० दामोदर सिंह ने रक्त दाताओं से रक्त दान में सम्मिलित लोगों की शृंखला को बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि यदि समाज का युवा वर्ग रक्त दाता बन समाज को जागरुक करने का काम करें तो समाज में रक्तदान करने वालों की संख्या भी निश्चित बढ़ेगी।

कार्यक्रम के आयोजनकर्ता अभिषेक झा ने कहा कि हम मिथिला के अंदर रक्त की कमी से किसी भी मरीज़ को मरने नहीं देंगे, इसलिए समय समय पर मिथिला के विभिन्न क्षेत्रों में रक्तदान शिविर का आयोजन कर रक्त की उपलब्धता को कायम रखते हैं और सबसे बड़ी बात की रक्त दाता को अब डिजिटल कार्ड उपलब्ध कराया जाता है। जिससे वो किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को रक्त दे सकेंगे।

कार्यक्रम में रक्त दान उज्ज्वल मिश्रा ,ऋतु राज , विमल कुमार, प्रखर झा ,शैलेश चौधरी , जनार्दन मिश्रा ,केशव कुमार , कृष्णा मोहन झा, अभिषेक कुमार झा सहित कई अन्य लोगों ने किया।

Share

Check Also

सृजन घोटाला और बालिका गृह कांड की जांच की आंच से नीतीश कुमार ने बदला पाला: चिराग।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: सृजन घोटाला और मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच की आंच…