Home Featured मिथिला लोक उत्सव केलिए मिथिला पेंटिंग प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ।
November 25, 2019

मिथिला लोक उत्सव केलिए मिथिला पेंटिंग प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ।

देखिए वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: मिथिला लोक उत्सव 2019 का शुभारंभ 30 नवंबर से होने जा रहा है। इसकी तैयारी के लिए जिला प्रशासन जोरों-शोरों से लगा हुआ है। प्रशासनिक स्तर पर कई तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को दरभंगा समाहरणालय स्थित जिलाधिकारी के पोर्टिको की दीवार पर मिथिला पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची एक कलाकार ने बताया कि वह मिथिलांचल में प्रचलित कोहवर बना रही हैं। यह मिथिलांचल का सबसे प्रसिद्ध माना जाता है। मिथिला पेंटिंग में इसका सबसे ज्यादा महत्व है। इसमें मिथिला पेंटिंग के सभी प्रतीकों को दिखाया जाता है। साथ अन्य कलाकारों ने भी कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेकर उन्हें बहुत खुशी मिल रही है।
मिथिला पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजन के सहायक नोडल पदाधिकारी पूजा ने कहा कि मिथिला लोक उत्सव 2019 कार्यक्रम का यह एक पार्ट है। इसमें दीवार पर सांस्कृतिक पेंटिंग के साथ साथ में जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम एवं बेटी पढ़ाओ- बेटी बचाओ कार्यक्रम आदि पर पेंटिंग करना है। सबसे बढ़िया चित्रकारी करने वाले को सम्मान दिया जाएगा।
पेंटिंग प्रतियोगिता में करीब दो दर्जन मिथिला पेंटिंग कलाकारों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड तीन वर्गों का पुरस्कार दिया जाएगा। जीतने वाले प्रतिभागियों को मिथिला लोक उत्सव के दौरान प्रोत्साहन राशि, मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मनित किया जायेगा। 29 नवम्बर को विजेताओं की घोषणा होगी तथा 30 नवम्बर को पुरस्कारों वितरण किया जाएगा।

Share

4 Comments

Leave a Reply

Check Also

शहर में शाम 5 बजे के बाद खुले पाये जाने पर आरा मिल सहित कई दुकानों पर हुई कारवाई।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: शहर में अब दवा दुकानें एवं अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर बाक…