Home Featured मंत्री के हाथों उपहार में पौधे पाकर खिल उठे छात्रों के चेहरे, पर्यावरण की रक्षा का लिया संकल्प।
2 weeks ago

मंत्री के हाथों उपहार में पौधे पाकर खिल उठे छात्रों के चेहरे, पर्यावरण की रक्षा का लिया संकल्प।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: जलवायु परिवर्तन और खत्म हो रहे पेड़-पौधे एवं तालाबो के कारण पूरे बिहार में इनदिनों पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर सरकार भी चिंतित है। लगातार जल जीवन हरियाली अभियान को चलाया जा रहा है। ऐसे में जब छात्र पर्यावरण को बचाने का संकल्प ले लें तो अभियान की इससे बड़ी सफलता कुछ और नही हो सकती शायद।
इसी क्रम शनिवार को लहेरियासराय स्थित एक निजी कोचिंग संस्थान के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में संचालक मुकेश कुमार की एक बेहतरीन पहल देखने को मिली। मौका था कोचिंग संस्थान में बारहवीं की पढ़ाई पूरी कर लेने वाले छात्र-छात्राओं के विदाई समारोह का। समारोह में गीत संगीत एवं मनोरंजक कार्यक्रम ही नही हुए, बल्कि पर्यावरण बचाने एवं पौधे लगाने केलिए छात्रों को मनोरंजक तरीक़े से प्रेरित भी किया गया। कार्यक्रम के अंत मे विदा होने छात्र-छात्राओं को बिहार सरकार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी के हाथों उपहार स्वरूप पौधे भी भेंट किया गया। मंत्री के हाथों उपहार में पेड़ पाकर छात्रों के चेहरे की रौनक देखते ही बनती थी। छात्रों से अधिक छात्राओं में गजब का उत्साह देखा गया। साथ ही मंत्री श्री सहनी द्वारा सभी का उत्साहवर्धन भी किया गया और सरकार द्वारा चलाये जा रहे जल जीवन हरियाली अभियान के विषय मे विस्तृत जानकारी भी दी गयी। साथ ही आगामी 19 जनवरी को आयोजित होने वाले मानव श्रृंखला में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आह्वान भी किया गया।
पौधे पाकर एवं मंत्री से उत्साहवर्धन मिलने के बाद सभी छात्र-छात्राओं ने पर्यावरण को बचाना अपना कर्तव्य बताते हुए संकल्प लिया कि वे पर्यावरण को बचाने में अपना पूरा योगदान देंगे एवं भेंट में प्राप्त पेड़ों के अलावा और भी अधिक से अधिक पेड़ लगाएंगे साथ ही अन्य लोगो को भी इस कार्य केलिए जागरूक करने का कार्य करेंगे।।

Share

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रशासनिक मुख्यालय से चंद दूरी पर ही चोरों ने इंसानों के बाद अब भगवान को नही छोड़ा।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: आज के इस घोर कलयुग में अगर बिना भेदभाव एकसाथ अपनी ड्यूटी…