Home Featured कालाबाजारी करने वाले के खिलाफ छापेमारी अभियान तेज करने का आदेश।
April 2, 2020

कालाबाजारी करने वाले के खिलाफ छापेमारी अभियान तेज करने का आदेश।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: जिलाधिकारी डाॅ. त्यागराजन ने अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने जरूरी सामानों की कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी. डीएम ने कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ छापेमारी अभियान को तेज करने का आदेश दिया. उन्होंने छापेमारी दल को निर्देश दिया की पकड़े जाने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के प्रावधानों के तहत उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए. डीएम ने इसके लिए स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों को जेल भी भेजने का निर्देश दिया है.
जिलाधिकारी ने बताया की लाॅकडाउन के दौरान बिरौल और बेनीपुर अनुमंडल के क्षेत्रों से रसोई गैस से जुड़ी कई शिकायतें मिल रही है. उपभोक्ता वितरकों के खिलाफ तय कीमतों से कई गुना ज्यादा राशि वसूले जाने की शिकायतें कर रहे हैं. साथ ही वितरकों की ओर से समय पर सिलेंडर की आपूर्ति नहीं करने से उपभोक्ताओं को कठिनाइयां होने की बातें भी सामने आई है. इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सभी अनुमण्डल पदाधिकारी और सभी गैस वितरकों के साथ कार्यालय प्रकोष्ठ में एक बैठक कर वितरण व्यवस्था सामान्य बनाये रखने का भी निर्देश दिया है.
डीएम डॉ त्यागराजन ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी को गैस वितरकों के गोदामों में छापामारी करने और कालाबाजारी पर लगाम लगाने का निर्देश दिया. उन्होंने सभी गैस वितरकों को चेतावनी देते हुए कहा कि सभी उपभोक्ताओं को निर्धारित मूल्य और समय पर गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए. दुबारा शिकायत मिलने पर ईसीए के तहत कार्रवाई की जाएगी. वहीं डीएसओ और सभी एसडीओ को बाजार में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सामान्य बनाये रखने का भी निर्देश दिया.

Share

68 दिनों बाद सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोर्ट में शुरू हुआ कार्य।

जनसंदेश कार्यक्रम में भाग लेने केलिए पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को डीएम ने दिया निर्देश।

बी एवं सी केटेगरी सिटी से आये प्रवासी कामगारों का दैनिक स्वास्थ्य परीक्षण कराने का निर्देश।

जेएनजे ने लॉन्च किया करेंसी एवं डाक्यूमेंट्स सेनेटाइजर, 3500 रुपये में आमलोगों केलिए होगा उपलब्ध।

लॉकडाउन में घर लौट रहे मजदूरों की दुर्घटना एवं भूख से हुई मौत की तय हो जिम्मेवारी: सीताराम चौधरी।

भाजपा युवामोर्चा की जिला कार्यसमिति गठित, घनश्याम कुमार और संगीत साह बने महामंत्री।

Check Also

ब्लड बैंक से जारी ब्लड के कारण हुई मरीज के मौत मामले की निष्पक्ष जाँच की मांग।

दरभंगा: डीएमसीएच के ब्लड बैंक में कथित रूप से गलत खून के कारण एक महिला मरीज की मौत को लेकर…