Home Featured कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाली आधा दर्जन नर्सों को भेजा गया होम क्वारेंटाइन।
1 week ago

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाली आधा दर्जन नर्सों को भेजा गया होम क्वारेंटाइन।

दरभंगा: डीएमसीएच के मेडिसिन विभाग के डेंगू वार्ड में रविवार को कोरोना पॉजिटिव मिले मधुबनी जिले के राजनगर प्रखंड के युवक के इलाज में शामिल छह नर्सों को सात दिनों के लिए होम क्वारन्टीन कर दिया गया है। उसका इलाज करने वाली एक जूनियर डॉक्टर को पहले ही होम क्वारन्टीन कर दिया गया था।
सोमवार को संबंधित नर्सों ने अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर मरीज के संपर्क में आने की जानकारी दी। दो नर्सों ने कहा कि वे आपातकालीन विभाग में तैनात हैं। मरीज पहले आपातकालीन विभाग पहुंचा था जहां उनलोगों ने उसे इंजेक्शन दिया था। चार नर्सों ने कहा कि वे मेडिसिन-दो विभाग में तैनात हैं।
उनलोगों ने डेंगू वार्ड में इलाजरत संबंधित मरीज को इंजेक्शन देने के अलावा उसे स्लाइन चढ़ाया था। इस दौरान उनलोगों ने ग्लव्स और मास्क तो पहना था लेकिन एप्रन नहीं पहना था। नर्सों के अलावा मरीजों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अधीक्षक ने उन लोगों को सात दिनों तक होम क्वारन्टीन की इजाजत दे दी। वहीं दूसरी ओर डॉ. प्रसाद ने मरीजों के इस्तेमाल में आनी वाली सभी ट्रॉलियों को सेनेटाइज करने का निर्देश दिया।

सुपरवाइजर ने अधीक्षक को बताया कि प्रत्येक मरीज के इस्तेमाल के बाद ट्रॉली को सेनेटाइज किया जाता है। ऐसे संबंधित मरीज खुद चलकर मेडिसिन वार्ड तक पहुंचा था।

Share

Check Also

करोड़ो के ठगी का आरोपी भूमाफिया रिजवान उर्फ राजा गिरफ्तार, संपत्ति जब्ती की होगी कारवाई।

दरभंगा: करोड़ों की ठगी करने वाले एक भू-माफिया को नगर थाने की पुलिस ने बुधवार को एकमी से गिर…