Home Featured मिथिलाक्षर के संरक्षण व संवर्धन के लिए ट्विटर पर चला मेगा ट्रेंड, आधे घंटे के अंदर पहुंचा 14वें पायदान पर।
June 14, 2020

मिथिलाक्षर के संरक्षण व संवर्धन के लिए ट्विटर पर चला मेगा ट्रेंड, आधे घंटे के अंदर पहुंचा 14वें पायदान पर।

दरभंगा: सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर मिथिलाक्षर की पाठशाला सजाकर देश-विदेश के करीब दो लाख लोगों को विलुप्त हो चुकी मिथिलाक्षर लिपि में साक्षर बना चुके मिथिलाक्षर साक्षरता अभियान के तत्वावधान में रविवार को धरोहर लिपि मिथिलाक्षर के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए ट्वीटर पर ‘#मिथिलाक्षरलिपि’ मेगा ट्रेंड चलाया गया।

यह जानकारी देते हुए अभियान के वरीय संरक्षक प्रवीण कुमार झा ने बताया कि पूर्वाह्न 11 बजे शुरू हुए इस ट्रेंड ने महज आधे घंटे के अंदर इस ट्रेंड के 14वें पायदान पर अपना स्थान बनाने मे कामयाब हुआ। मिथिलाक्षर साक्षरता अभियान द्वारा ढाई घंटे की निर्धारित समय-सीमा के अन्दर चलाये गये ट्रेंड में कुल एक लाख तीन हजार ट्वीट के साथ यह 26वें पायदान पर जाकर समाप्त हुआ। मिथिलाक्षर साक्षरता अभियान के संस्थापक पं अजय नाथ शास्त्री के नेतृत्व में चलाये गये ट्रेंड में वरिष्ठ संरक्षक अनिल मिश्र, धर्मेन्द्र कुमार झा, ब्रह्मानंद झा, राघव मिश्र, उग्रनाथ झा, जगत रंजन झा, दीपक आनंद मल्लिक, रोहित पराशर, राजेश ठाकुर, दीपांकर झा, भवेश, रागिनी झा, सोनाली मिश्रा, सोनी सुमन झा आदि की उल्लेखनीय भूमिका रही।

Share

Check Also

सीमित छूट के साथ पुनः 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू, डीएम ने जारी किये आवश्यक निर्देश।

दरभंगा: बुधवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने जिले के सभी एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ और सभी थाना…