Home Featured करीब चार माह बाद हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में कई एजेंडों की स्वीकृति।
4 weeks ago

करीब चार माह बाद हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में कई एजेंडों की स्वीकृति।

दरभंगा: करीब चार माह बाद हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में 114 एजेंडों की स्वीकृति मिली। शहर में सफाई एवं जलजमाव से निदान के लिए 50 टिपर, 10 एचपी के दस तथा छह एचपी के पांच पंपिग सेट खरीदने का निर्णय लिया गया। ताकि जलजमाव वाले मोहल्लों से जलनिकासी हो सके। इसके अलावा जेसीबी एवं ट्रैक्टरों को भाड़ा पर लेकर भी नालों की सफाई शीघ्र कराने पर सहमति बनी। गैंग टीम से छोटे नालों की सफाई कराने के लिए एक सौ दिहाड़ी मजदूरों को रखने की स्वीकृति दी गई।

मेयर बैजंयती देवी खेड़िया की अध्यक्षता में बैठक शुरु होते ही स्थायी समिति के सदस्य आशा कुमार प्रजापति एवं डब्बू खान ने वार्डों में जलापूर्ति की बदतर स्थिति पर सवाल उठाया। नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने बताया कि निर्माण कंपनी के खिलाफ पीएचइडी के सचिव को पत्र भेजा गया है। लेकिन, कोरोना महामारी के कारण अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। सदस्य अजय कुमार जालान एवं सोहन यादव के प्रश्न पर शहर में विद्युत पशु शवदाह गृह एवं मानव शवदाह गृह बनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही किलाघाट स्थित स्लाटर हाऊस की जमीन पर भवन बनाने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में बीस करोड़ की योजनाएं स्वीकृत की गई। इसके साथ ही 15वें वित्त में सरकार से प्राप्त 15 करोड़ की राशि में से आधी राशि पर्यावरण एवं शेष राशि नल-जल योजना में व्यय करने का निर्णय लिया गया। अधिकांश सदस्यों की शिकायत पर नगर आयुक्त ने बैठक में स्वास्थ्य प्रभारी महेश्वर लाल दास को इस पद से हटाने की घोषणा की। सदस्यों की शिकायत थी कि कोरोना के नाम पर जो चूना-ब्लिचिग का छिड़काव किया गया है, वह अत्यंत ही घटिया किस्म का है।

बैठक में निगम के खराब पड़े वाहनों की शीघ्र मरम्मति एवं जरुरत पड़ने पर ट्रैक्टर को भाड़ा पर लेने की भी सहमति बनी। इससे पूर्व गत तीन माह में कोरोना पर सैनिटाइजिग सहित अन्य सफाई संबंधी कार्य पर हुए व्यय का ब्यौरा स्वास्थ्य प्रभारी ने दिया। उनके इसी बात के बीच में सदस्यों ने उनपर कतिपय आरोप लगाए। बैठक में डिप्टी मेयर बदरुजम्मा खां, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, नगर अभियंता रतन किशोर वर्मा, सहायक नगर अभियंता साऊद आलम, राजस्व प्रभारी प्रजापति मिश्र सहित अन्य सदस्य मौजूद थे। करीब चार माह बाद हुई इस बैठक में भी कोरोना के प्रति जागरुकता के लिए सब लोगों को जागृत करने का सुझाव दिया गया।

Share

Check Also

आम तोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प में युवक की हत्या के बाद स्थिति तनावपूर्ण।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: जिले के पतोर ओपी क्षेत्र के सोभेपट्टी गांव में सोमवार की…