Home Featured डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले गनौन-लगमा पथ का सांसद ने किया शिलान्यास।
2 weeks ago

डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले गनौन-लगमा पथ का सांसद ने किया शिलान्यास।

दरभंगा: शनिवार को दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, फेज 2 के तहत बन रहे गनौन से लगमा सड़क का शिलान्यास किया। वहीं मौजूद लोगों को संबोधित किया।
श्री ठाकुर ने कहा कि लगभग 3 किलोमीटर लम्बे पथ का निर्माण लगभग 1.5 करोड़ की राशि से हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस सड़क के बन जाने से आवागमन सुविधाजनक होगी और आम लोग कम समय मे आसानी से मुख्य सड़क तक पहुँच सकेंगे।
सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि श्रद्धेय अटल जी द्वारा शुरू की गयी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बने सड़को कारण ग्रामीण क्षेत्रों में प्रखंड एवं जिला मुख्यालयों, बाजारों, विद्यालयों, तथा अस्पतालों तक आवाजाही आसान हो रही है, जिसे आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी तीव्र गति से आगे बढ़ा रहे है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज 2 के बाद फेज 3 को भी मंजूरी मिल गयी है, जिसके तहत 80,250 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से देशभर में 1,25,000 किमी. सड़कें बनाई जाएंगी और फेज 2 में देशभर में 50,000 किमी. सड़कें बनाई जाएंगी। इन सभी सड़कों के बन जाने के बाद पीएमजीएसवाई का मूल उद्देश्य बस्तियों व गांवों को मुख्‍य मार्ग से जोड़ने की परिकल्‍पना पूर्ण होगी।
सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दरभंगा सहित समस्त मिथिला का ऐतिहासिक विकास हो रहा है। मिथिला के केंद्र दरभंगा को मोदी सरकार द्वारा एम्स, एयरपोर्ट, आरओबी, दोहरीकरण सहित कई सौगात दी गयी। उन्होंने प्रधानमंत्री जी द्वारा देशवासियों के नाम लिखे पत्र का भी और मोदी सरकार की उपलब्धियों वाले पत्रक का भी वितरण किया।

Share

Check Also

आम तोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प में युवक की हत्या के बाद स्थिति तनावपूर्ण।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: जिले के पतोर ओपी क्षेत्र के सोभेपट्टी गांव में सोमवार की…