Home Featured स्पाइसजेट के सीएमडी से सांसद ने की मुलाकात।
4 weeks ago

स्पाइसजेट के सीएमडी से सांसद ने की मुलाकात।

दरभंगा:   सांसद गोपाल जी ठाकुर ने स्पाइसजेट के सीएमडी  अजय सिंह से दिल्ली में मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मिथिला क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित मांग व मिथिलावासियों के वर्षों पुराने सपने को साकार करने में, उड़ान भरने वाली पहली कंपनी स्पाइसजेट, के सीएमडी श्री सिंह को धन्यवाद दिया।

सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि इस मुलाकात के दौरान दरभंगा से अन्य प्रमुख राज्य गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, झारखंड आदि के लिए भी हवाई सेवा शुरू करने पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में कवि कोकिल विद्यापति एयरपोर्ट,दरभंगा का और अधिक विस्तार होगा तथा सभी प्रमुख राज्यों के लिए हवाई सेवा उपलब्ध रहेगी।

 

सांसद ने कहा कि जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया के पूर्ण होने तथा अधिग्रहण के उपरांत होने वाले अन्य निर्माण कार्यों बाद विद्यापति एयरपोर्ट एक नए स्वरूप में लोगों के सामने होगा, जिसमें एक बड़ा टर्मिनल भवन भी रहेगा। उन्होंने कहा कि अभी दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बैंगलुरु के लिए हवाई सेवा दी जा रही है और एक-एक विमान का परिचालन होना सुनिश्चित है, इसके अतिरिक्त इन सभी मार्गों पर एक-एक और विमान परिचालन पर सहमति बनी है, जल्द ही इसका भी लाभ 8 करोड़ मिथिलावासियो को मिलेगा।

 

श्री ठाकुर ने कहा कि हवाई सेवा शुरू होने में किसी प्रकार की कठिनाई ना हो इसके लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के डीजीएम से दूरभाष पर बात कर स्थानीय प्रशासन मदद लेते हुए चाहरदीवारी व बाउंड्री वाल पूर्ण करने, नील गाय तथा बड़े व पुराने पेड़ को हटाने आदि एयरपोर्ट संबंधित समस्याओं को ससमय निष्पादन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा हेतु प्रतिनियुक्त होने वाले बीएमपी-13 के 74 पुलिसकर्मी, जिन्हें इंडक्शन कोर्स संबंधी प्रशिक्षण दिया जा चुका है, उन्हें सीआईएसएफ(CISF) के अनुरूप कर्तव्यों के निर्वहन हेतु एविएशन बेसिक सिक्योरिटी कोर्स का प्रशिक्षण भी ससमय मिला जाएगा ताकि सुरक्षा संबंधी कार्यों में कोई कमी न हो, इसके लिए जय प्रकाश नारायण अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट के क्षेत्रीय निदेशक से दूरभाष पर बात की।

 

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व वाली सरकार समस्त मिथिला सहित सम्पूर्ण देश के सर्वांगीण विकास की ओर अग्रसर है।

Share

Check Also

एनएच पर पिकअप के कहर से एक की मौत, बच्ची सहित चार घायल।

दरभंगा: दरभंगा-मुजफ्फरपुर एनएच-57 पर विश्वविद्यालय थाना अन्तर्गत महिंद्रा शोरूम के निकट सड…