Home Featured बेरोजगारी चरम सीमा पर मगर सरकार जनविरोधी फैसले लेने में मस्त: कुमार गौरव।
4 weeks ago

बेरोजगारी चरम सीमा पर मगर सरकार जनविरोधी फैसले लेने में मस्त: कुमार गौरव।

दरभंगा: राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह हायाघाट विधानसभा के राजद राज्य परिषद सदस्य कुमार गौरव ने केन्द्र सरकार की ओर से पारित कृषि बिल को किसान विरोधी बताते हुए शुक्रवार को राजद शीर्ष नेतृत्व द्वारा प्रस्तावित कार्यक्रम में अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया। कुमार गौरव के नेतृत्व में सैकड़ों किसान मजदूर एवं युवा बहेरी के बलिगांव एबं हायाघाट के मनोरथा से मोटरसाइकिल, ऑटो एबं चार पहिया वाहन से दर्जनों गांवों के कई किलोमीटर मार्च करते हुए मुख्य कार्यक्रम स्थल कर्पूरी चौक पहुंचे। मार्च में मुख्य रूप से बहेरी प्रखंड के बालीगांव, तुर्की, उज्जैन, भच्छी, शिवराम, गंगदह, कुशियाम से तो हायाघाट प्रखंड के मनोरथा, हवासा, बलहा, बलिया, सुरहाचट्टी समेत अन्य गांवों के लोगों ने भाग लिया।यह प्रदर्शन, सुरहाचट्टी आनंदपुर, पतोर, चंदनपट्टी, फेकला, चट्टीचौक, लहेरियासराय टॉवर, समाहरणालय, लोहिया चौक होते हुए कर्पूरी चौक पर मुख्य सभा में शामिल हो गई।

मार्च एवं प्रदर्शन का नेतृत्व राजद नेता कुमार गौरव कर रहे थे। वहीं मार्च में किसान हल लेकर पैदल भी चलते देखे गए।मौके पर कुमार गौरव ने आरोप लगाया कि एनडीए सरकार लगातार गरीब और किसान विरोधी फैसले ले रही है। संख्या बल का इतना गुमान है कि बगैर किसानों,उनके संगठनों और राज्य सरकारों से राय-मशवरा किये ही कृषि क्षेत्र का भी निजीकरण,ठेका प्रथा और कॉर्पोरेटीकरण करने को आतुर है। लोकसभा में एकतरफ़ा तीन कृषि विधेयकों का पास कराना किसानों का हाथ काटने जैसा है। कोविड-19 के इस दौर में वैसे ही किसानों की हालत खस्ता है बेरोजगारी चरम सीमा पर है मगर सरकार इससे इतर जनविरोधी फैसले लेने में मस्त है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा खतरा यह है कि इस बिल के पास हो जाने के बाद सरकार के हाथ में खाद्यान्न नियंत्रण नहीं रहेगा और मुनाफे के लिये जमाखोरी को बढ़ावा मिलेगा।

कुमार गौरव ने आशंका जताई कि ये विधेयक एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) प्रणाली द्वारा किसानों को प्रदान किए गए सुरक्षा कवच को कमजोर कर देगा और बड़ी कंपनियों द्वारा किसानों के शोषण की स्थिति को जन्म देगा। कहा कि सरकार के इस फैसले से मंडी व्यवस्था ही खत्म हो जायेगी। इससे किसानों को नुकसान होगा और कॉरपोरेट और बिचौलियों को फायदा होगा। उन्होंने आगे कहा कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में बिहार की जनता ऐसे सरकार को सबक सिखाने के लिए तैयार है एवं राजद के युवा नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए बिहार की जनता ने अपना मन बना लिया है।
प्रदर्शन में मुखिया महेश लालदेव, हायाघाट प्रखंड राजद अध्यक्ष रईस अहमद सिद्धकी, सुजीत गौरव, गोपाल लाल देव, गोविंद साह, हरेराम लाल देव, रामबाबू लाल देव,भृगुनाथ पासवान, जनीउद्दीन शाह, बजरंगी सदा, डॉ सौरभ, चरित्र सदा, किशन राम, कमलेश्वर यादव, बबलू यादव, विमल यादव, दिलीप साह, प्राण रंजन मिश्रा, धर्म नाथ मंडल, दिलखुश महतो, प्रताप लालदेव, दुलार चंद्र दास, विनोद प्रसाद यादव, सुरेश भगत समेत कई लोगों ने भाग लिया

Share

Check Also

बहुत ही अद्भुत और ऐतिहासिक होगा प्रधानमंत्री का कार्यक्रम: गोपालजी ठाकुर।

दरभंगा: सांसद गोपाल जी ठाकुर ने राज मैदान स्थित पीएम मोदी के सभा स्थल का निरीक्षण किया।जिस…