Home Featured महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में वंदना झा का प्रयास सराहनीय: उदयशंकर चौधरी।
4 weeks ago

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में वंदना झा का प्रयास सराहनीय: उदयशंकर चौधरी।

दरभंगा: चर्चित मशरूम किसान सह ब्राह्मण फेडरेशन की महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष वंदना झा को ऑल बिहार ब्राह्मण फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर चौधरी ने चादर एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। मंगलवार को शहर के बलभद्रपुर अवस्थित प्रदेश अध्यक्ष श्री चौधरी के आवास पर वंदना झा को ब्राह्मण फेडरेशन द्वारा सम्मानित किया गया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री चौधरी ने बताया कि वंदना झा लगातार ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को विभिन्न प्रकार के स्वरोजगार केलिए प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बना रही है। कोरोना काल मे भी लॉक डाउन के कारण रोजगार खो चुके कई परिवार की महिलाओं तथा मशरूम-अगरबत्ती उद्योग से जुड़ी महिलाओं आदि को मास्क सिलाई का प्रशिक्षण देकर और मार्केट उपलब्ध करवाकर रोजगार प्रदान की। वंदना झा ने वास्तव में असली कर्मयोद्धा का कार्य की और दूसरों केलिए उदाहरण प्रस्तुत किया। वास्तव में समाज में ऐसी सभी महिलाओं का सम्मान और सहयोग होना चाहिए ताकि इनका हौसला बढ़े और समाज की तरक्की हो। इन्ही उपलब्धियों को देखते आज इन्हें समान्नित किया गया।
मौके पर उपस्थित बहादुरपुर के पूर्व उपप्रमुख देवकुमार झा ने कहा कि वंदना झा तथा इनकी टीम से जुड़ी महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों को बाजात उपलब्ध करवाने में पूर्ण सहयोग किया जाएगा ताकि इनका विस्तार हो सके और घर बैठे महिलाओं को रोजगार मिल सके।

Share

Check Also

बहुत ही अद्भुत और ऐतिहासिक होगा प्रधानमंत्री का कार्यक्रम: गोपालजी ठाकुर।

दरभंगा: सांसद गोपाल जी ठाकुर ने राज मैदान स्थित पीएम मोदी के सभा स्थल का निरीक्षण किया।जिस…