Home Featured कैंपस एंबेसडर के साथ की गई ऑनलाइन बैठक।
1 week ago

कैंपस एंबेसडर के साथ की गई ऑनलाइन बैठक।

दरभंगा: बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के अंतर्गत दरभंगा जिला के लिए मतदाताओं को जागरूक करने हेतु गठित स्वीप कोषांग के पदाधिकारियों द्वारा आज जिले के विभिन्न महाविद्यालयों एवं विद्यालयों के लिए प्रतिनियुक्त कैंपस एंबेसडर के साथ मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर ऑनलाइन बैठक की गई।
बैठक के दौरान स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह वरीय उप समाहर्त्ता आलोक राज ने कैंपस एंबेसडर को संबोधित करते हुए कहा कि स्वीप अभियान के अंतर्गत अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक करें। इसके लिए ऑनलाइन कैंपेन चलाया जाए।
जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, आईसीडीएस अलका अम्रपाली ने सभी कैंपस एंबेसडर को बैनर, पोस्टर एवं फेसबुक ट्विटर के माध्यम से मतदाताओं में जागरूकता लाने का सुझाव दिया।
उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता ने सभी कैंपस एंबेसडर को संबोधित करते हुए कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम वर्ष 2010 से चलाया जा रहा है और यह कार्यक्रम इसलिए चलाया गया क्योंकि वर्ष 2009 के चुनाव में मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा। तब से लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम सभी चुनाव के दौरान चलाया जा रहा है। इस वर्ष चुकी चुनाव प्रक्रिया में कोविड-19 के लिए जारी गाईडलाईन का अनुपालन करना है, इसलिए सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करते हुए ऑनलाइन जागरूकता कार्यक्रम चलना है। उन्होंने सभी कैंपस एंबेसडर को अपने दोस्तों,परिजनों एवं आसपास के परिवारों को, जो उनके व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हुए हैं, फेसबुक ट्विटर से जुड़े हुए हैं, उन्हें जागरूक करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती इसी में है कि अधिक से अधिक लोग मतदान करें। सबकी भागीदारी होगी तभी लोकतंत्र मजबूत होगा और यदि आप मतदान नहीं करते हैं तो फिर आपको व्यवस्था पर सवाल करने का भी कोई अधिकार नहीं बनता है। मतदान करने पर भारत का नागरिक होने का भी गर्व महसूस होता है। इसलिए मतदान तिथि को आप निश्चित रूप से मतदान करें तथा अपने आसपास के पड़ोसियों, इष्ट-मित्रों को भी मतदान करने हेतु प्रेरित करें।
जिला कार्यक्रम पदाधिकारी संजय सिंह ने सभी कैंपस अंबेडकर को संबोधित करते हुए कहा कि उनके विभाग के माध्यम से सभी विद्यालयों के द्वारा लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है और जो भी सहयोग अपेक्षित होगा शिक्षा विभाग द्वारा किया जाएगा।
ऑनलाइन बैठक के दौरान कई कैंपस एंबेसडर ने अपने अपने विचार रखें।

Share

Check Also

ओमेगा के 5 बच्चों ने नीट 2020 के रिजल्ट में लहराया परचम।

दरभंगा: नीट 2020 के रिजल्ट में ओमेगा स्टडी सेंटर दरभंगा के बच्चों ने दिखाया अपना जलवा साथ …