Home Featured कड़ी सुरक्षा के बीच सीएम कॉलेज में एमएलसी चुनाव की मतगणना।
November 11, 2020

कड़ी सुरक्षा के बीच सीएम कॉलेज में एमएलसी चुनाव की मतगणना।

दरभंगा: बिहार विधान परिषद् द्विवार्षिक मतगणना, 2020 के अंतर्गत 05- दरभंगा स्नातक/शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 12 नवंबर 2020 को 8:00 बजे प्रात: से चन्द्रधारी मिथिला महाविद्यालय, दरभंगा में अवस्थित वज्रगृह के पास ललित-कर्पूर्री सभागार में संपन्न होगा, जहां मतदान के पश्चात पूर्व से पोल्ड बैलट बॉक्स सुरक्षित शिल्ड कर रखा गया है। अधिकृत रूप से मिली जानकारी के अनुसार स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में मतगणना कराने हेतु जिला दंडाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम द्वारा आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि मतगणना के अवसर पर व्रजगृह एवं मतगणना हॉल जाने के रास्ते मतगणना परिसर के प्रवेश द्वार पर एवं मतगणना परिसर के आस-पास समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित किया गया है, ताकि मतगणना कार्य सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो सके।

मतगणना के अवसर पर विभिन्न चौक चौराहों ड्राप गेट बनाकर दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी/पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। मिलान चौक, नीम चौक, नगर थाना के पास, सीएम कॉलेज के मुख्य प्रवेश द्वार पर, ललित-कर्पूरी सभागार स्थित मुख्य प्रवेश द्वार पर ड्राप गेट बनाये गए हैं तथा सभागार में शिक्षक विधान परिषद् मतगणना प्रभाग, सभागार में स्नातक विधान परिषद् मतगणना प्रभाग, सभागार स्थित मतगणना कर्मियों के लिए प्रवेश द्वार, सभागार स्थित मतगणना अभिकर्ता का प्रवेश द्वार पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। मतगणना केंन्द्र के मुख्य प्रवेश द्वार से कोई वाहन अथवा कोई व्यक्ति बिना प्रवेश पत्र के मतगणना परिसर की ओर प्रवेश नहीं करेगा। मतगणना परिसर के द्वार पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी या सुनिश्चित करेंगे कि विधि व्यवस्था कार्य में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी के अलावा कोई भी व्यक्ति मोबाइल फोन लेकर मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं करेगा।

सीएम कॉलेज के मुख्य द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाने एवं मतगणना परिसर में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों की तलाशी एवं जांच कराने हेतु पुलिस उपाधीक्षक, विशेष शाखा, दरभंगा की प्रतिनियुक्त की गयी है, जिन्हें स्वयं वहां उपस्थित रहकर अपने अधीनस्थ पदाधिकारियों के सहयोग से उपरोक्त कार्य का संपादन करवाने तथा यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति झोला, बैग अथवा अन्य आपत्तिजनक सामान लेकर मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं करें।

मतगणना हॉल के प्रवेश द्वार पर एक- एक वीडियो ग्राफर की व्यवस्था कि गयी है, ताकि सारी गतिविधियों की वीडियोग्राफी की जा सके। सीएम कॉलेज के मुख्य द्वार पर आवश्यक जांच उपरांत विभिन्न प्रत्याशियों के मतगणना अभिकर्ता अपना फूड पैकेट तथा पानी की बोतलें साथ ले जा सकेंगे परंतु मोबाइल फोन ले जाना पूर्णत: वर्जित रहेगा।

मतगणना परिसर में आपात चिकित्सा हेतु एक चिकित्सा केंन्द्र की स्थापना असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी दरभंगा को चिकित्सकों के दल एवं एंबुलेंस के साथ आवश्यक जीवन रक्षक दवाइयों के साथ प्रतिनियुक्त करने को कहा गया है। अभ्यर्थियों एवं उनके समर्थकों के लिए वाहन पार्किंग स्थल के रूप में मिलान चौक से पूरब स्थित मदरसा को चिन्हित किया गया है।

जिला दंडाधिकारी ने कहा है कि मीडिया कर्मी केवल निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत प्राधिकार पत्र के आधार पर ही मतगणना परिसर में प्रवेश पा सकेंगे। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी के नेतृत्व में मीडिया कर्मी क्षणिक समय के लिए मतगणना कक्ष में जा सकेंगे, परंतु गणना विधि की फोटोग्राफी नहीं कर सकेंगे। सीएम कॉलेज, दरभंगा में कार्यरत नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 06272- 295488 है।

Share

Check Also

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत एसबीआई द्वारा स्कूल बैग का वितरण।

दरभंगा: जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड के माधोपुर बस्तवाड़ा के प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में …