Home Featured छठ व्रतियों को डुबकी लगाने से रोकने केलिए जिला प्रशासन ने दिया घाटों पर बैरिकेडिंग का निर्देश।
November 17, 2020

छठ व्रतियों को डुबकी लगाने से रोकने केलिए जिला प्रशासन ने दिया घाटों पर बैरिकेडिंग का निर्देश।

दरभंगा: छठ महापर्व 2020 को लेकर जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी, राकेश गुप्ता, सदर पुलिस उपाधीक्षक अनोज कुमार, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी के साथ दरभंगा रेलवे स्टेशन अवस्थित हराही पोखर एवं सीएम कॉलेज के समीप अवस्थित किलाघाट का निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने सदर अंचलाधिकारी को घाट की गहराई का पता लगाकर चारों तरफ से इस तरह बैरिकेडिंग कराने के निर्देश दिए कि कोई व्यक्ति पानी में डुबकी ना लगा सके।
कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार इस वर्ष पानी में खड़े रहकर सूर्योदय एवं सूर्यास्त के समय अर्घ्य देनेवालों को पानी में डुबकी लगाने से परहेज करने को कहा गया है। साथ ही 80 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे, बीमार एवं गंभीर बीमारी से ग्रस्त व्यक्तियों को छठ घाट पर ना जाने की सलाह दी गई है। जिलाधिकारी द्वार भी जिले के छठ व्रतियों से अपील की गई है कि वे यथासंभव अपने घर के समीप ही छठ घाट बनाकर छठ व्रत का आयोजन करें।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने हराही पोखर एवं क़िलाघाट पर कोविड 19 से बचाव, प्रकाश एवं सुरक्षा की व्यवस्था को लेकर भी उपस्थित अधिकारियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने सदर अंचलाधिकारी को जिला प्रशासन द्वारा जारी सूचना का होर्डिंग्स सुगोचर स्थल पर लगवाने के निर्देश दिए।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नये प्रखं…