Home Featured मैथिली में शपथ लेने वाले मंत्रियों को मिथिला विभूति सम्मान से सम्मानित करेगा विद्यापति सेवा संस्थान।
November 17, 2020

मैथिली में शपथ लेने वाले मंत्रियों को मिथिला विभूति सम्मान से सम्मानित करेगा विद्यापति सेवा संस्थान।

दरभंगा: नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में सोमवार को शामिल होने वाले जाले विधायक जीवेश कुमार एवं राजनगर विधायक रामप्रीत पासवान द्वारा मैथिली में शपथ लिए जाने पर विद्यापति सेवा संस्थान उन्हें 48 में मिथिला विभूति पर्व समारोह के दौरान मिथिला विभूति सम्मान से सम्मानित करेगा। यह जानकारी देते हुए संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले अन्य नौ लोगों के साथ मैथिली में शपथ लेकर मातृभाषा मैथिली का मान और सम्मान बढ़ाने वाले दोनों नेताओं को प्रथम दिन के कार्यक्रम में पाग, चादर एवं अभिनंदन पत्र के साथ ताम्रपत्र भेंट कर सम्मानित किया जाएगा।
नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में मिथिला को सर्वाधिक प्रतिनिधित्व प्रदान किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि मौजूदा सरकार में मिथिला एवं मैथिली के सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने नवनिर्वाचित विधायकों से अनुरोध किया कि आगामी 23 नवंबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में मिथिला के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से विजय होने वाले विधायक अनिवार्य रूप से मातृभाषा मैथिली में शपथ लेकर अपनी मां के दूध का कर्ज चुकता करने के लिए आगे आएं।
दोनों मंत्रियों द्वारा मैथिली में शपथ लिए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करने वाले लोगों में मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं कमलाकांत झा, संस्थान के सचिव प्रो जीवकांत मिश्र, साहित्यकार मणिकांत झा, शोभा यात्रा प्रभारी द्वय विनोद कुमार झा व प्रो विजय कांत झा, मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार झा, प्रो चंद्रशेखर झा बूढाभाई, डाॅ गणेश कांत झा, आशीष चौधरी आदि शामिल हैं।

Share

Check Also

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत एसबीआई द्वारा स्कूल बैग का वितरण।

दरभंगा: जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड के माधोपुर बस्तवाड़ा के प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में …