Home Featured एक परिवार ऐसा भी जिसने घर पर बनाया घाट और अर्ध्य देने से पहले करवाएंगे सबका कोविड टेस्ट।
November 19, 2020

एक परिवार ऐसा भी जिसने घर पर बनाया घाट और अर्ध्य देने से पहले करवाएंगे सबका कोविड टेस्ट।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: बंदिशें अगर बाधा है तो उसे भी उत्साह में बदल देने का हुनर भी कुछ लोगो मे होता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है इसबार छठ की तैयारियों में कुछ बच्चों ने बड़ो के साथ मिलकर। काम ऐसा किया है जिससे छठ भी उत्साह के साथ मनाया जा सके और कोरोना संक्रमण के कारण जारी सरकारी निर्देशों का भी पालन हो जाय।
बताते चलें कि इसबार कोरोना संक्रमण के कारण जिला प्रशासन द्वारा घर पर ही घाट बनाकर छठ मनाने की अपील की गयी है। इसी को देखते हुए शहर के वार्ड 46 अवस्थित बाबुसाहेब कॉलोनी निवासी प्रियरंजन सिंह के घर पर ही इसबार छठ केलिए घाट बनाया गया है। बच्चे इस निर्णय से थोड़े निराश दिख रहे थे। पर बच्चो ने इसे भी अनोखे ढंग से उत्साह पूर्वक मनाने का ठान लिया। घर के बगीचे के बीच गड्ढा बनाया गया। चारों तरफ झालरों से घाट को घर के बच्चे राजा, छोटू, सत्यम, प्रज्ञा आदि ने मिलकर। घाट के बगल में फूल के पौधे रोप कर इसकी सुंदरता में और चार चांद लगाये।
बच्चो की दादी छठ का व्रत करती हैं। गुरुवार को सबने खरणा का प्रसाद ग्रहण किया। साथ ही छठ घाट पर जाने से पहले सबने कोरोना टेस्ट भी करवाने का निर्णय लिया और इसके लिए स्वास्थ्य केंद्र से बात करके तैयारी भी कर ली गयी है।
कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह कदम निश्चित रूप से लोगों को प्रोत्साहित करने का संदेश देता है।

Share

Check Also

मिथिलांचल की छिपी प्रतिभा को खोजकर आगे बढ़ाने केलिए ओमेगा कर रहा टेलेंट सर्च परीक्षा का आयोजन। 

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: शहर के मिर्जापुर स्थित चर्चित कोचिंग संस्थान ओमेगा स्टडी…