Home Featured डीएम ने नगर आयुक्त के साथ किया गंगा सागर एवं दिग्घी पोखर का निरीक्षण।
November 19, 2020

डीएम ने नगर आयुक्त के साथ किया गंगा सागर एवं दिग्घी पोखर का निरीक्षण।

दरभंगा: आस्था के महान पर्व छठ को लेकर जिला प्रशासन तमाम तैयारियों में पूरी तरह सजग दिख रहा है। विशेष कर कोरोना काल के कारण विशेष सावधानियां बरती जा रही हैं। इसी क्रम में गुरुवार कोजिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम, नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश गुप्ता, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी के साथ मारवाड़ी कॉलेज के निकट अवस्थित गंगा सागर पोखर एवं दिग्घी पोखर का निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने सदर अंचलाधिकारी, सदर को घाट की गहराई का पता लगाकर चारों तरफ से इस तरह बैरिकेडिंग कराने के निर्देश दिए कि कोई व्यक्ति पानी में डुबकी ना लगा सके। उन्होंने नगर आयुक्त को छठ घाट की पुख्ता साफ-सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार इस वर्ष पानी में खड़े रहकर सूर्योदय एवं सूर्यास्त के समय अर्घ्य देनेवालों को पानी में डुबकी लगाने से परहेज करने को कहा गया है। साथ ही 80 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे, बीमार एवं गंभीर बीमारी से ग्रस्त व्यक्तियों को छठ घाट पर ना जाने की सलाह दी गई है। जिलाधिकारी, दरभंगा द्वार भी जिले के छठ व्रतियों से अपील की गई है कि वे यथासंभव अपने घर के समीप ही छठ घाट बनाकर छठ व्रत का आयोजन करें।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने गंगा सागर पोखर एवं दिग्घी पोखर पर कोविड- 19 से बचाव, प्रकाश एवं सुरक्षा की व्यवस्था को लेकर भी उपस्थित अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

Share

Check Also

मिथिलांचल की छिपी प्रतिभा को खोजकर आगे बढ़ाने केलिए ओमेगा कर रहा टेलेंट सर्च परीक्षा का आयोजन।

देखिये वीडियो भी👆 दरभंगा: शहर के मिर्जापुर स्थित चर्चित कोचिंग संस्थान ओमेगा स्टडी…