Home Featured नववर्ष पर माँ श्यामा के दर्शन केलिए युवाओं में दिखा खास उत्साह, हर बाधा लांघने को दिखे तैयार।
January 1, 2021

नववर्ष पर माँ श्यामा के दर्शन केलिए युवाओं में दिखा खास उत्साह, हर बाधा लांघने को दिखे तैयार।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शुक्रवार को वर्ष 2021 का प्रथम दिन था। सामान्य तौर पर लोगो मे घूमने फिरने और पिकनिक मनाने का शौक दिखता था। पर इसबार लोगो के कदम मंदिरों की तरफ बढ़ते दिखे।
शहर के सुप्रसिद्ध श्यामा मन्दिर में तो सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जमा थी जो देर शाम तक लगी रही। युवा वर्ग की अच्छी खासी उपस्थिति भी दिखी। विश्वविद्यालय परिसर अवस्थित चौरंगी के तीनो तरफ के गेट बंद थे। पर युवक-युवतियां में आस्था का ऐसा उबाल कि माँ श्यामा के दर्शन केलिए नुकीले लोहे वाले गेट को भी फांदने में भय नही दिख रहा था। आयकर चौराहा की तरफ वाले गेट पर इतनी भीड़ थी कि लोगों का पैदल चलना मुश्किल दिख रहा था। मन्दिर परिसर में बाहरी भाग में अवस्थित लड्डुओं की दुकान पर भीड़ के कारण सड़क जाम की स्थिति बनी थी। बाहरी परिसर के साथ साथ मन्दिर प्रांगण में एवं पूजा स्थल पर भी भक्तों की खचाखच भीड़ थी। इतनी भीड़ के वाबजूद श्रद्धालुओं का उत्साह कम पड़ता नही दिख रहा था।
हालांकि न्यास समिति एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षात्मक उपाय तो किये गए थे। पर उमड़ी भीड़ के सामने सारी व्यवस्था शिथिल दिख रही थी।
माँ श्यामा न्यास समिति के संयुक्त सचिव श्रीपति त्रिपाठी ने बताया कि आज नववर्ष की शुरुआत शुक्रवार के दिन से हुई है। शुक्रवार का दिन माँ की आराधना का दिन है। आज नववर्ष के उपलक्ष्य में दुर्गा सप्तशती का आयोजन किया गया। तत्पश्चात भजन कार्यक्रम हुआ। किसी भी पूजा के बाद ब्राह्मण भोजन एवं दरिद्र भोजन की परंपरा है। शाम में भजन कीर्तन एवं आरती के साथ आज के पूजा की समाप्ति होगी।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…