Home Featured मिथिलांचल की छिपी प्रतिभा को खोजकर आगे बढ़ाने केलिए ओमेगा कर रहा टेलेंट सर्च परीक्षा का आयोजन।
January 27, 2021

मिथिलांचल की छिपी प्रतिभा को खोजकर आगे बढ़ाने केलिए ओमेगा कर रहा टेलेंट सर्च परीक्षा का आयोजन।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शहर के मिर्जापुर स्थित चर्चित कोचिंग संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा मिथिलांचल के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को ढूंढने के लिए ओमेगा टैलेंट सर्च इग्जामिनेशन-2021 का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन की तिथि 28 फरवरी 2021 (रविवार) को निर्धारित की गयी है। इस टेस्ट में कक्षा 6 से 10 तक के छात्र छात्राएं भाग ले सकते हैं। टेस्ट का आयोजन ओमेगा स्टडी सेंटर के परिसर में ही किया जाएगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि वर्ष 2020 में आई आई टी, जे ई ई एडवांस्ड एवं नीट के परीक्षा में बिहार में ओमेगा ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। इसी क्रम में एकबार पुनः टैलेंट सर्च परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि यह स्कॉलरशिप टेस्ट छठी से 10वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को अपने आगे की पढाई निशुल्क करने और ढेरों अन्य पुरस्कार जीतने का बेहतर मौका देगा।

इस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रारम्भ कर दिया गया है जो पूरी तरह निशुल्क है। कक्षा 6 से 10 के छात्र-छात्राओं को अपनी तैयारी परखने का इसमें उत्तम मौका मिलेगा। बोर्ड पैटर्न पर ही टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है।

पुरस्कारों के सम्बंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि प्रथम स्थान लाने वाले को पुरस्कार के रूप में साइकिल मिलेगा और प्लस टू की पढाई संस्थान में निशुल्क करवाया जायेगा। दूसरे और तीसरे स्थान प्राप्त करने वाले को घड़ी और ट्यूशन फी में 100% स्कॉलरशिप मिलेगा। चौथे से दसवें स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को ट्यूशन फी मेें 70% स्कॉलरशिप, वहीं 11वें से 25वें रैंक वाले बच्चे को ट्यूशन फी में 50% स्कॉलरशिप दी जाएगी l
ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन के सम्बंध में बताते हुए उन्होंने बताया कि प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले वर्ग 11वीं के विद्यार्थी के लिए ओमेगा द्वारा सौ प्रतिशत स्कॉलरशिप दिया जाएगा। फीस पूरी तरह से माफ होने के साथ साथ उनका रहना-खाना एवं किताबें भी पूरी तरह निशुल्क होगी।

Share

Check Also

मिथिला को पर्याप्त मिलेगी बिजली, सासंद ने की विभिन्न विभागों की समीक्षा।

दरभंगा: सांसद डॉ. गोपालजी ठाकुर ने आज दिन भर विभिन्न विभागों के योजनाओं की समीक्षा की और स…