Home Featured जल जीवन हरियाली दिवस पर जिला से लेकर प्रखण्ड मुख्यालय तक कार्यक्रम आयोजित।
4 weeks ago

जल जीवन हरियाली दिवस पर जिला से लेकर प्रखण्ड मुख्यालय तक कार्यक्रम आयोजित।

दरभंगा: जिले में मंगलवार को बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा द्वितीय जल-जीवन-हरियाली दिवस मनाया गया. इस अवसर पर पटना स्थित अधिवेशन भवन में पौधशाला सृजन और सघन पौधारोपण विषय पर परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसका सीधा प्रसारण वेबसाइट के माध्यम से किया गया. इस दौरान प्रमंडलीय आयुक्त राधे श्याम साह, जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम, उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित रहे.

इस अवसर पर जिला मुख्यालय और जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय में पौधारोपण किया गया. अंबेडकर भवन के पास प्रमंडलीय आयुक्त राधे श्याम साह द्वारा बोतल ब्रश, जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम द्वारा गुलमोहर और उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया द्वारा महोगनी का पौधा लगाया गया. इसके साथ ही जिला मुख्यालय और सभी प्रखंड मुख्यालयों में सघन पौधारोपण और पौधशाला सृजन पर परिचर्चा की गयी.

वहीं पौधारोपण के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि जल जीवन हरियाली के तहत हर महीने के प्रथम मंगलवार को जल जीवन हरियाली की गतिविधियां वृहत पैमाने पर होती है. वहीं उन्होंने कहा कि इस अवसर पर पटना से वन विभाग द्वारा सीधा प्रसारण हुआ है. वहां इसको लेकर जो चर्चा हुई, उसे यहां लोगों ने सुना. उन्होंने कहा कि आगे की रणनीति में इसको शामिल किया जाएगा. डीएम ने कहा कि यह अभियान ज्यादा से ज्यादा सफल हो, इस पर हम लोग विचार करेंगे.

Share

Check Also

सूक्ष्म सिंचाई प्रणाली विषय पर परिचर्चा कार्यक्रम आयोजित।

दरभंगा: जल-जीवन-हरियाली अभियान के अंतर्गत मार्च महीने के प्रथम मंगलवार को कृषि विभाग, बिहा…