Home Featured मांगपत्र देने के अनवरत अभियान में जुटे सांसद ने खेलमंत्री को भी सौंपा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का मांगपत्र।
4 weeks ago

मांगपत्र देने के अनवरत अभियान में जुटे सांसद ने खेलमंत्री को भी सौंपा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का मांगपत्र।

दरभंगा: दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर लगातार विभिन्न विभागों के मंत्रियों से मिलकर उन्हें दरभंगा में हर सुविधा देने का मांगपत्र देने के अभियान में जोर शोर से जुटे हैं। शायद ही कोई दिन ऐसा गुजरता हो जब उनके मांगपत्र देने के प्रचंड मेहनत वाले कार्य का फोटो और न्यूज़ रिलीज मीडिया में नही दिया जाता हो।
इसी क्रम में उन्होंने बुधवार को केंद्रीय युवा मामले और खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरेन रीजीजू से मुलाकात कर उनसे दरभंगा में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण कराये जाने की मांग की ताकि सभी प्रकार के खेल का आयोजन दरभंगा में हो सके। सांसद ने कहा कि दरभंगा मिथिला व उत्तर बिहार का केंद्र है तथा बिहार का एक प्रमुख शहर व जिला है, जहां दो विश्वविद्यालय, एयरपोर्ट, प्रस्तावित एम्स, एयरफोर्स स्टेशन, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, प्रस्तावित आईटी पार्क, डीएमसीएच, तारामंडल आदि महत्वपूर्ण संस्थान है। उन्होंने कहा कि दरभंगा प्रमंडलीय मुख्यालय तथा आईजी प्रक्षेत्र भी है। यहां अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बन जाने से दरभंगा व मिथिला क्षेत्र के युवाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे और वे सभी देश के लिए खेल के क्षेत्र अपना योगदान दे सकेंगे। सांसद ने कहा कि मिथिला क्षेत्र के युवा काफी होनहार और मेहनती हैं और प्रत्येक क्षेत्र में अपना लोहा मनवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि यहां के युवाओं को खेलकूद में काफी रुचि रहती है, परंतु बेहतर मैदान एवं आधुनिक सुविधा के अभाव में यहां के खिलाड़ी अपने देश के लिए अपना योगदान देने से वंचित रह जाते हैं।
श्री ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत मिथिला क्षेत्र के युवाओं के लिए एक स्वर्णिम उम्मीद की किरण जागृत हुई है। उन्होंने कहा कि मिथिला के केंद्र दरभंगा में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के निर्माण हो जाने से देश के अन्य प्रमुख शहरों की तरह दरभंगा व मिथिला के युवाओं को खेल के क्षेत्र में अधिक से अधिक अवसर मिलेंगे तथा खिलाड़ियों क्षमता एवं प्रतिभा विकसित होगी।

Share

Check Also

सूक्ष्म सिंचाई प्रणाली विषय पर परिचर्चा कार्यक्रम आयोजित।

दरभंगा: जल-जीवन-हरियाली अभियान के अंतर्गत मार्च महीने के प्रथम मंगलवार को कृषि विभाग, बिहा…