Home Featured सात फरवरी को आयोजित की जाएगी बीपीएससी की एपीओ प्रतियोगिता परीक्षा।
February 5, 2021

सात फरवरी को आयोजित की जाएगी बीपीएससी की एपीओ प्रतियोगिता परीक्षा।

दरभंगा: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा सात फरवरी को दरभंगा समेत सात जिले में बीपीएससी की एपीओ प्रतियोगिता परीक्षा सात फरवरी को आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी को लेकर अपर मुख्य सचिव गृह विभाग बिहार सरकार आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक हुई। बैठक में बिहार लोक सेवा आयोग के सचिव केशव प्रसाद ने पटना, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, दरभंगा, पूर्णिया एवं सारण के जिलाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सात फरवरी को आयोजित परीक्षा स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं कदाचार रहित संपन्न कराया जाए। परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। प्रथम पाली सुबह 11:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक एवं द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। दिव्यांग, सेलेब्रेल पाल्सी तथा दृष्टिबाधित अभ्यर्थियों को आधा घंटा अधिक समय दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र का बंडल केंद्राधीक्षक की उपस्थिति में वीडियोग्राफी कराई जाएगी। किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र के बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी है, परीक्षा समाप्त होने के उपरांत ही परीक्षा केंद्र से परीक्षार्थी को बाहर जाने की अनुमति होगी। प्रश्न पत्र चार सेट में क्रमश: ए, बी, सी एवं डी में रहेगा। गलत उत्तर के लिए नेगेटिव मार्किंग रखी गई है। एक गलत उत्तर के लिए एक बटा चार अंक काटे जाएंगे। यानी चार उत्तर गलत होने पर एक अंक कटेंगे। जिले में 14 परीक्षा केंद्रों पर चार हजार परीक्षार्थी लेंगे भाग
जिलाधिकारी दरभंगा डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा कि जिले में 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें चार हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे। सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। जोनल एवं सुपर जोनल दंडाधिकारी भी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे। राज उच्च विद्यालय में दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए चार राइटर्स (लिखने वाले) की व्यवस्था कराई गई है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…