Home Featured 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे की जगह माता पिता दिवस मनाने का बजरंग दल ने किया आह्वान।
3 weeks ago

14 फरवरी को वेलेंटाइन डे की जगह माता पिता दिवस मनाने का बजरंग दल ने किया आह्वान।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: पश्चिमी देशों के तर्ज़ पर अब भारत मे भी युवक-युवतियां हर वर्ष 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे मनाने लगे हैं। पर कुछ संगठनों द्वारा इस संस्कृति का विरोध भी शुरू हो चुका है। दरभंगा में भी बजरंग दल के कार्यकर्ता इस संस्कृति के विरोध में उतर चुके हैं।
गुरुवार को जिला संयोजक राजीव प्रकाश मधुकर के नेतृत्व में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लहेरियासराय टावर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान गिफ्ट पैक को भी जलाया गया। इस दौरान बजरंग दल की तरफ से जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गयी है कि 14 फरवरी के दिन सार्वजनिक जगहों, स्कूलों, होटलों एवं पार्क आदि जगहों पर विशेष निगरानी रखी जाय, ताकि वेलेंटाइन डे के नाम पर युवक – युवतियां किसी प्रकार की अश्लील हरकतें न कर सकें।
मौके पर मौजूद बजरंग दल के जिला संयोजक राजीव प्रकाश मधुकर ने कहा कि भारतीय संस्कृति में कहीं अश्लीलता का स्थान नही है। दूसरे देश की संस्कृति के नाम पर अश्लीलता को बर्दाश्त नही किया जाएगा। 14 फरवरी को माता-पिता दिवस एवं शहादत दिवस है। पर कुछ युवक – युवतियां अपनी संस्कृति को भूल कर अपसंस्कृति को अपना कर अश्लीलता फैलाते हैं। इससे समाज मे गलत संदेश जाता है। अतः इसे रोकना आवश्यक है।
उन्होंने सभी युवक – युवतियों से आह्वान किया कि वेलेंटाइन डे जैसे अपसंस्कृति को छोड़, माता-दिवस को उत्सव के रूप में मनाये।

Share

Check Also

दिवंगत शिक्षक की श्रद्धांजलि सभा उमड़ा जनसैलाब।

दरभंगा: रविवार को बहादुरपुर प्रखंड के फेकला चौक पर दिवंगत शिक्षक सह निजी शिक्षा संघ के सक्…