Home Featured जाले में शराब कारोबारियों के विरुद्ध चलाया गया जनजागरूकता अभियान।
2 weeks ago

जाले में शराब कारोबारियों के विरुद्ध चलाया गया जनजागरूकता अभियान।

जाले: सीमावर्ती जिला से थाना क्षेत्र के बड़ी मलिकपुर व कोरहंस गांव में पहुंचने वाले अवैध शराब कारोबार एवं शराबी के विरुद्ध जन जागरूकता अभियान चलाया गया। गुरुवार को थानाध्यक्ष दिलीप कुमार पाठक एवं बीडीयो राजेश कुमार के संयुक्त अध्यक्षता में पूर्व मुखिया विनोद साहनी के आवासीय परिसर एवं कोरहंस गांव में रघुनाथ दास के अगुवाई में ग्रामीणों की बैठक आयोजित हुई।

आयोजित जन-जन जागरूकता में मौजूद लोगों को अपने संबोधन में बीडीओ राजेश कुमार ने शराब से होने वाले शारीरिक बीमारियों, सामाजिक-परिवारिक कठिनाई व आनेवाली पीढ़ी के भविष्य के प्रति लोगों को सजग करते हुए महिलाओं को पति व परिजनों द्वारा शराब सेवन के बाद शारीरिक प्रताड़ना की वात कहते हुए प्रशाशन से शराब बेचने व सेवन करने वालो के विरुद्ध कार्यवाइ करने में प्रशासन को हर स्तर पर सहयोग करने का आह्वान किया।

वहीं महिलाओं को स्वंय सहायता समूह बनाकर स्वरोजगार से जुड़ने की बात कही। थानाध्यक्ष श्री पाठक को मौजूद महिला पुनिता देवी ने अपने पुत्र मुन्ना साहनी के द्वारा गांव में बिक रहे ताड़ी की दुकान से अवैध शराब पीकर घर परिवार का बिगड़ते आर्थिक स्थिति की बातें बताती हुई फफक-फफक कर रो पड़ी। वहीं इसी गांव के कमरिया देवी ने सुझाव दिया कि गांव में शराब बिक्रेता के विरुद्ध कड़ी कार्यवाइ करें, जिसमे हम महिलाए हर स्तर पर प्रशाशन को सहयोग करूंगी।

Share

Check Also

दिवंगत शिक्षक की श्रद्धांजलि सभा उमड़ा जनसैलाब।

दरभंगा: रविवार को बहादुरपुर प्रखंड के फेकला चौक पर दिवंगत शिक्षक सह निजी शिक्षा संघ के सक्…