Home Featured प्रभारी जिलाधिकारी ने किया उर्दू सेमिनार का उद्घाटन।
February 25, 2021

प्रभारी जिलाधिकारी ने किया उर्दू सेमिनार का उद्घाटन।

दरभंगा: गुरुवार को डीएमसीएच के सभागार में बिहार सरकार में उर्दू निदेशालय के तत्वावधान में जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय कार्यशाला, फरोग-ए-उर्दू सेमिनार व मुशायरा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उर्दू निदेशालय मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग बिहार सरकार के निर्देश के आलोक में प्रति वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, लेकिन विगत वर्ष कोविड19 का प्रकोप रहने के कारण इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जा सका।

उन्होंने कहा कि किसी भी भाषा को लोकप्रिय बनाने के लिए जरूरी है उस भाषा का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा लोग करें। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों में जब लोग एक साथ बैठते हैं तो सिर्फ बात भाषा की ही नहीं होती बल्कि, आपसी प्रेम, सौहार्द और भाईचारगी भी बढ़ती है। उन्होंने उपस्थित लोगों से इस कार्यक्रम में हमेशा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने एवं इसे सफल बनाने को कहा, ताकि भविष्य में इसे और बड़े कार्यक्रम के रूप में आयोजन कराया जा सके।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अब्दुल मन्नान तर्जी द्वारा किया गया तथा कार्यक्रम का संचालन आॅल इंडिया रेडियो, दरभंगा के शंकर कैमुरी द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण, राजीव रंजन प्रभाकर, उप निदेशक जनसंपर्क प्रमंडल, नागेंद्र कुमार गुप्ता, भूमि सुधार उप समाहर्ता, सदर मो. शार्दुल हसन खां, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी मो. रिजवान सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…