Home Featured मिथिला को पर्याप्त मिलेगी बिजली, सासंद ने की विभिन्न विभागों की समीक्षा।
February 26, 2021

मिथिला को पर्याप्त मिलेगी बिजली, सासंद ने की विभिन्न विभागों की समीक्षा।

दरभंगा: सांसद डॉ. गोपालजी ठाकुर ने आज दिन भर विभिन्न विभागों के योजनाओं की समीक्षा की और संस्कृत विद्यालय का निरीक्षण किया। सांसद का आज दिनभर मेराथॉन बैठकें चली। अधिकृत रूप से दी गई जानकारी के अनुसार लहेरियासराय स्थित परिसदन में सांसद ने पॉवर ग्रीड कॉरपोरेशन आॅफ इंडिया लिमिटेड के अधिकारियों के साथ बैठक कर भारत सकार के विद्युत मंत्रालय के अधीन पॉवर ग्रीड के तहत विभिन्न विकास परियोजनाओं का जायजा लिया। सांसद ने बताया कि मिथिला व बिहार की अनुमानित पॉवर खपत को पूरा करने के लिए दरभंगा-सीतामंढ़ी ट्रांसमिशन की परिकल्पना की गई है। उन्होंने बताया कि पीएमटीएल द्वारा 400 केवी ट्रांसमिशन लाईन का कार्य अंतिम चरण है। जल्द ही इसका लाभ मिथिलावासी को मिलेगा। उन्होंने बताया कि 80 कि.मी की ट्रांसमिशन लाईन पर कुल लागत 161 करोड़ रूपये है।

साथ ही उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से सबस्टेशन में एक्सटेंशन का भी निर्माण हो रहा है, ताकि दरभंगावासियों को प्राप्त बिजली मिल सके। सांसद ने दाबा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विभागीय मंत्री आर.के सिंह के नेतृत्व में विद्युतिकरण के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुआ है। जहां 70 वर्ष में बिजली नहीं पहुंच सकी, वहां के गांव बिजली से रौशन हो रहे हैं। बैठक में पॉवर ग्रीड के जीएम प्रणव कुमार, मैनेजर अविनाश कुमार, मुख्य प्रबंधक सीमांत चौधरी, सर्वेयर श्याम यादव, प्लानिंग मैनेजर सिद्धार्थ शर्मा, जिला आपदा पदाधिकारी सत्यम सहाय मौजूद थे। वहीं सांसद ने जिला खेल पदाधिकारी विजय कुमार पंडित के साथ बैठक कर दरभंगा में खेल से जुड़े योजनाओं के स्थिति का जायजा लिया। साथ ही अधूरे कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया। सांसद ने कहा कि दरभंगा में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम निर्माणै की दिशा में वे लगातार प्रयासरत हैं।

इस मामले में वे भारत सरकार के खेल राज्य मंत्री कीरेन रिजीजू से मुलाकात कर उन्हें मांग पत्र सौंपा था और मंत्री ने सकारात्मक संदेश दिया। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत मिथिला क्षेत्र के युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर मिला है और स्टेडियम निर्माण होने से सिर्फ खिलाड़ियों को ही नहीं यहां के लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होंगे। बैठक के बाद सांसद हनुमाननगर प्रखंड अंतर्गत पटोरी गांव स्थित राजकुमारी गणेश शर्मा संस्कृत विद्यापीठ पहुंचे। महाविद्यालय का निरीक्षण करने के बाद वहां के प्रधानाचार्य अरविंद शर्मा के साथ बैठक की और महाविद्यालय के स्थिति का जायजा लिया। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि संस्कृत भारत की प्राचीन भाषा है और संस्कृत के समुचित विकास के लिए सभी लोगों में इसको लेकर जागरूक होना अतिआवश्यक है। सांसद के साथ भाजपा नेता उमेश चौधरी, प्रेम कुमार मिश्रा, रिंकु मंडल, रामाज्ञा चौधरी सहित कई लोग मौजूद थे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…