Home Featured लगातार छठे वर्ष आयोजित ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम में मिथिलांचल के कई जिलों से पहुँचे 1683 प्रतिभागी।
February 28, 2021

लगातार छठे वर्ष आयोजित ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम में मिथिलांचल के कई जिलों से पहुँचे 1683 प्रतिभागी।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शहर के मिर्जापुर अवस्थित मिथिलांचल के चर्चित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा रविवार को ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम 2021 का आयोजन किया गया। इस टेस्ट का आयोजन छठे वर्ग से ग्यारहवीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए किया गया था। एग्जाम में सफल छात्र छात्राओं को कई आकर्षक पुरस्कारों के साथ साथ आगे की पढ़ाई एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में सौ प्रतिशत तक स्कॉलरशिप भी प्रदान किया जाएगा। रविवार को आयोजित इस टैलेंट सर्च एग्जाम में मिथिलांचल के दूर दराज इलाकों से आये 1683 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। परीक्षा का परिणाम जल्द सेमिनार अथवा वेबिनार के माध्यम से घोषित किया जाएगा। पुरस्कारों की घोषणा के साथ कैरियर ओरिएंटेड गाइडलाइन सेमिनार का भी आयोजन किया जाएगा।
एग्जाम के दौरान कोरोना गाइडलाइन का भी पालन भी दिखा। सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का प्रयोग सभी के द्वारा किया गया था। संस्थान के एमडी सुमित कुमार चौबे स्वयं सारी व्यवस्थाओं की देखरेख में तत्पर दिखे।
परीक्षा समाप्ति के बाद हॉल से निकल रहे छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया। उनके साथ आये अभिभावक भी काफी प्रसन्न दिखे। उन्होंने ओमेगा के द्वारा किये जा रहे इस पहल की जमकर तारीफ की। साथ ही उम्मीद जतायी कि यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा ताकि आर्थिक अभाव में टैलेंट को दबना न पड़े और ज्यादा से ज्यादा प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिले।
लगातार छठे वर्ष आयोजित ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम के विषय मे जानकारी देते हुए संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य प्रतिभाशाली छात्रों को आगे बढ़ने में सहयोग प्रदान करना है। वैसे छात्र-छात्राएं, जिनमे टैलेंट रहते हुए भी आर्थिक विपन्नता के कारण आगे की पढ़ाई अथवा प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी नही कर पाते, उन्हें ओमेगा द्वारा सपोर्ट करके आगे बढ़ाना ही इस एग्जाम का मुख्य उद्देश्य है। सफल प्रतिभागियों को कई प्रकार के आकर्षक पुरस्कार भी दिए जाते हैं, जिनसे उनका हौसला बढ़ता है। साथ ही साथ, पढाई केलिए सौ प्रतिशत की स्कॉलरशिप भी दी जाती है।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…