Home मुख्य मदरसा हमीदिया के अध्यक्ष ने पद से दिया इस्तीफा
4 weeks ago

मदरसा हमीदिया के अध्यक्ष ने पद से दिया इस्तीफा

दरभंगा: किलाघाट स्थित मदरसा हमीदिया के सचिव सिगबतुल्लाह खान (डब्बू खान) ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया। इसमें उन्होंने कहा कि कमेटी के वर्तमान अध्यक्ष फखरे आलम ने शराब पीने वाला वायरल वीडियो मामले पर अपना त्यागपत्र मदरसा कमेटी को सौंप दिया है।

डब्बू खान ने बताया कि वायरल वीडियो मामले में मदरसा कमेटी ने अध्यक्ष को 17 मार्च को पत्र भेजा था। कमेटी के सदस्यों ने अध्यक्ष से तीन दिनों में वायरल वीडियो के सम्बंध में जवाब मांगा था। इसके जवाब में वर्तमान अध्यक्ष ने अपना त्यागपत्र मदरसा हमीदिया कमेटी को भेजा है, जिसे कमेटी ने मंजूर कर लिया है। अब सात सदस्यीय कमेटी में से किसी एक सदस्य को अध्यक्ष चुना जाएगा।

डब्बू खान ने कहा कि नये अध्यक्ष के चुन लिए जाने के बाद इसकी सूचना बिहार राज्य मदरसा बोर्ड, पटना को भेज दी जाएगी। किलाघाट स्थित मदरसा हमीदिया कमेटी ट्रस्ट की विशेष बैठक में अध्यक्ष की अनुपस्थिति में सदस्यों ने कमेटी के वरिष्ठ सदस्य मो. नेमतुल्लाह की अध्यक्षता में बैठक की। उधर, फखरे अलम ने पत्र के जवाब में मदरसा कमेटी से कहा है कि मेरा एक वीडियो वायरल किया गया है, जिसमें मुझे शराब पीते हुए दिखाया गया है।

यह वीडियो उस समय का है जब बिहार में शराबबंदी कानून लागू नहीं था। लेकिन जबसे शराबबंदी कानून लागू हुआ है, हमने शराब पीना पूरी तरह छोड़ दिया है। श्री आलम ने विपक्ष पर साजिश के तहत उन्हें बदनाम करने के लिए पुराने वीडियो को वायरल करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि मैं एक जिम्मेदार पद पर हूं, इसलिए नैतिकता के आधार पर मामले की जांच पूरी होने तक अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जावेद अनवर, मो. ओवैस करीम, मो. खालिद रजा, मो. तासीर नवाब, मो. काजिम खान आदि थे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…