Home Featured विधायक ने किया माधोपुर-बाथो पथ का निरीक्षण।
4 weeks ago

विधायक ने किया माधोपुर-बाथो पथ का निरीक्षण।

दरभंगा: एक वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी सड़क माधोपुर-बाथो का निरीक्षण सोमवार को विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने किया। नई सड़क को टूटी देख विधायक गुस्से से उबल गये। विधायक ने बताया कि बीते वर्ष ग्रामीण कार्य विभाग से बनी करीब डेढ़ किमी लंबी सड़क जगह-जगह टूटकर क्षतिग्रस्त हो गयी है।

इस मार्ग पर पांव-पैदल चलना भी खतरे से खाली नहीं है। उन्होंने बताया कि पांच वर्ष तक सड़क के रखरखाव की जिम्मेदारी सड़क बनाने वाले एजेंसी की है। एजेंसी क्षतिग्रस्त सड़क बनाने के बदले ईंट एवं राविस (छाई) डालकर मरम्मत कार्य की खानापूरी कर रही है। विधायक ने ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल बेनीपुर के कार्यपालक अभियंता को फोन पर टूटी सड़क को नियमानुसार मरम्मत करवाने का आदेश दिया।

उन्होंने कहा कि सड़क की मजबूतीकरण कार्य के गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं करेंगे। मेरे क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कार्य में विभागीय शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगा। ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल बेनीपुर के कार्यपालक अभियंता सुधीर कुमार ने पूछने पर बताया कि पांच वर्ष के रख-रखाव का पहला वर्ष में ही बाढ़ का पानी सड़क को क्षतिग्रस्त कर दिया।

उन्होंने बताया कि पुन:स्थापना का प्राक्कलन बनाकर विभाग को भेजा जा रहा है। तत्कालीन रुप से आवागमण हेतु सड़क को मोटरेबुल बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुन:स्थापना प्राक्कलन विभाग से स्वीकृति होने के बाद सड़क पूर्ण रुप से मरम्मत कर ली जाएगी।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…