Home Featured 21 अपराधियों के विरुद्ध सीसीए के तहत क्षेत्रबदर का प्रस्ताव।
3 weeks ago

21 अपराधियों के विरुद्ध सीसीए के तहत क्षेत्रबदर का प्रस्ताव।

दरभंगा: होली एवं शब-ए-बरात के दौरान विधि-व्यवस्था को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बैठक की गयी। इस बैठक में दरभंगा से शामिल डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि होली एवं शब-ए-बरात के लिए थाना एवं अनुमंडल स्तर पर शांति समिति की बैठक की गयी। जिला स्तर पर 26 मार्च को बैठक आयोजित है।

उन्होंने कहा कि 21 अपराधियों के विरुद्ध सीसीए के तहत क्षेत्रबदर का प्रस्ताव वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया है। भूमि विवाद के निपटारे के लिए थाना एवं अनुमंडल स्तर पर प्रत्येक शनिवार को बैठक की जा रही है। चार लोगों पर अभियोजन की कार्रवाई की गयी तथा उन्हें सजा दिलायी गयी है।

कोरोना को लेकर होली मिलन समारोह को प्रतिबंधित किया गया है और इसके लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। एसएसपी बाबू राम ने कहा कि होली एवं शब-ए-बरात को लेकर सीसीए के तहत 21 लोगों को क्षेत्रबदर करने का प्रस्ताव दिया गया है। अगले महीने और सौ लोगों का प्रस्ताव देने की कार्रवाई की जा रही है।

सीसीए12 के तहत कार्रवाई के लिए दो लोगों को चि्ह्तित किया गया है। उन्होंने कहा कि शराबबन्दी के विरुद्ध पिछले साल 318 लोगों पर कार्रवाई की गयी थी। उनके नाम गुडा पंजी में दर्ज कराये गये हैं और इस वर्ष 76 लोगों के नाम जोड़े गये हैं। इसके अलावा और आठ लोगों को चि्ह्तित किया गया है। इन सभी का प्रस्ताव भेजने की तैयारी की जा रही है। शराबबन्दी अभियान में जमानत रद्द कराने की कार्रवाई भी की जा रही है।

मद्य निषेद के लिए की गयी छापेमारी में 318 लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की गयी है। 1413 संदिग्ध व्यक्तियों से बाउंड डाउन करवाया गया है। बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त राधेश्याम साह, आईजी अजिताभ कुमार, डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एसएसपी बाबू राम, सिटी एसपी अशोक प्रसाद, उप निदेशक, जनसम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता आदि ऑनालाईन उपस्थित थे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…