Home Featured सीएम कॉलेज में तीन अप्रैल को आयोजित होगा अमृत महोत्सव, तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित।
2 weeks ago

सीएम कॉलेज में तीन अप्रैल को आयोजित होगा अमृत महोत्सव, तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित।

दरभंगा: सीएम कॉलेज में आगामी तीन से पांच अप्रैल तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमो को लेकर गुरुवार को कॉलेज के प्राचार्य प्रो. विश्वनाथ झा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी। तीन अप्रैल को अमृत महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरा होने के अवसर पर आयोजित होने वाले अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत पौधारोपण, भाषण एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे। प्राचार्य ने कहा कि अमृत महोत्सव कार्यक्रम अगस्त माह तक चलेगा। जिसके तहत कॉलेज में अनेक तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके तहत भारत की आजादी से संबंधित जागरूकता मार्च, साइकिल रैली, संगोष्ठी, क्विज, भाषण, नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. रीता दुबे ने कहा कि तीन अप्रैल के कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे, जबकि विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले छात्र-छात्राओं को पारितोषिक दी जाएगी। एनएसएस पदाधिकारी प्रो. रितिका मौर्या ने कहा कि अमृत महोत्सव के तहत कॉलेज की एनएसएस इकाई कार्यक्रम को सफल बनाएगी। पांच अप्रैल को कॉलेज में संचालित कॅरियर ओरिएंटेड कोर्स के तहत पत्रकारिता पाठ्यक्रम के तत्वावधान में नई शिक्षा नीति और पत्रकारिता विषय पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्घाटन बेनीपुर के विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी करेंगे, जबकि मुख्य वक्ता के रूप में दरभंगा पब्लिक स्कूल के निदेशक विशाल गौरव उपस्थित मौजूद रहेंगे। वहीं कॉलेज के सेमिनार हॉल में आयोजित संगोष्ठी के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता प्राचार्य प्रो. विश्वनाथ झा करेंगे।
पत्रकारिता कोर्स के समन्वयक डॉ. आरएन चौरसिया ने कहा कि सेमिनार में पत्रकारिता कोर्स के पूर्ववर्ती 40 छात्र-छात्राओं को 15 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा, जबकि चालू सत्र के छात्र-छात्राओं का वर्गारंभ होगा। बैठक में राजनीति विज्ञान के प्राध्यापक डॉ. सुधांशु कुमार, हिदी की प्राध्यापिका डॉ. मीनाक्षी राणा, डॉ. चंदा कुमारी, बिदेश्वर यादव, प्रधान सहायक विपिन कुमार सिंह भी मौजूद थे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…