Home Featured स्नाकोत्तर विभाग सहित सभी कॉलेज बन्द, ऑनलाइन मोड में होगी पढ़ाई की व्यवस्था।
April 4, 2021

स्नाकोत्तर विभाग सहित सभी कॉलेज बन्द, ऑनलाइन मोड में होगी पढ़ाई की व्यवस्था।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सभी स्नातकोत्तर विभाग समेत कॉलेज सोमवार से अगले आदेश तक के लिए बंद रहेंगे। बिहार सरकार के द्वारा कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने आदेश जारी करते हुए सभी छात्र-छात्राओं को सूचित किया है कि अगले आदेश तक विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर विभाग समेत सभी कॉलेजों में ऑनलाइन मोड में वर्ग संचालन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। वहीं विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित सभी परीक्षाएं कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए निर्धारित तिथियों में ली जाएगी।
विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए मास्क जरूरी किया गया है। सभी शिक्षक, पदाधिकारियों,कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं को सोमवार से बिना मास्क के विश्वविद्यालय और इसके अधीन कॉलेजों में बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. मुश्ताक अहमद ने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को सावधानी बरते की जरूरत है। शारीरिक दूरी और मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य है। सभी परीक्षाएं कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए निर्धारित तिथियों में ली जा सकती है। बता दें कि बिहार सरकार ने सूबे के सभी स्कूल-कॉलेजों को अगले 11 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश जारी किया है। वहीं इस दौरान शिक्षकों को पूर्व की तरह ही स्कूल-कॉलेज जाने होंगे।

सेक्शन में बांटकर ऑनलाइन मोड में छात्रों का होगा वर्ग संचालन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सभी स्नातकोत्तर विभाग समेत कॉलेजों में सेक्शन में बांटकर छात्रों का ऑनलाइन वर्ग संचालन किया जाएगा। इसको लेकर सभी स्नातकोत्तर विभाग के विभागाध्यक्ष और कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देशित किया गया है। बताया गया है कि छात्रों की पढ़ाई जहां वर्तमान में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में संचालित है। वहीं अब अगले आदेश तक अब सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही वर्ग संचालन किया जाना है। इस व्यवस्था का पालन सभी शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को अनिवार्य रूप से करना है।

Share

Check Also

बढ़ायी गयी दरभंगा जंक्शन की सुरक्षा, चालाया गया सघन चेकिंग अभियान।

देखिये वीडियो भी👆 दरभंगा: दरभंगा जंक्शन की सुरक्षा को लेकर एकबार फिर हाई अलर्ट जार…