Home Featured डीएम ने डीएमसीएच के विभागों एवं वार्डो का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने का दिया निर्देश।
4 weeks ago

डीएम ने डीएमसीएच के विभागों एवं वार्डो का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने का दिया निर्देश।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: डीएमसीएच की स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम ने उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, सहायक समाहर्ता अभिषेक पलासिया एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ डीएमसीएच के सभी विभागों एवं सभी वार्डों का मुआयना किया तथा वहां की व्यवस्था एवं कार्य प्रणाली का बारीकी से अवलोकन किया।
डीएमसीएच में बन रहे नए आईसीयू का भी उन्होंने निरीक्षण किया और इसे हर हाल में शुक्रवार यानी 16 अप्रैल तक चालू कर देने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी द्वारा डीएमसीएच के अधीक्षक के कार्यालय प्रकोष्ठ में डीएमसीएच के प्राचार्य, अधीक्षक, सिविल सर्जन, सभी विभागाध्यक्ष, चिकित्सकों, डीपीएम एवं स्वास्थ्य प्रबंधकों के साथ बैठक की गयी।
बैठक में उन्होंने डीएमसीएच की व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने वहाँ के पदाधिकारियों को कहा कि अगर कोई मरीज डीएमसीएच में ईलाज के लिए आता है तो उसे हर हाल में 5 मिनट के अंदर भर्ती कर ली जाए। अगर आईसीयू के लिए कोई मरीज आता है, तो उसे सीधे आईसीयू में भर्ती किया जाए और कागजी कार्रवाई बाद में की जाय।
उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को डीएमसीएच की चिकित्सा व्यवस्था में व्यापक सुधार लाने का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक वार्ड में चिकित्सक भ्रमण करते रहें। उन्होंने डीएमसीएच में प्रतिनियुक्त 8 स्वास्थ्य प्रबंधकों में से 4 स्वास्थ्य प्रबंधकों की ड्यूटी 8-8 घंटे का राउंड दी क्लॉक लगाने का निर्देश दिये। साथ ही सभी गार्डों की ड्यूटी रोस्टर बनाकर पालिवार राउंड-द-क्लॉक लगाने को कहा गया।
उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर किसी भी प्रकार की लापरवाही/शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर किसी के द्वारा लापरवाही बरती जाती है, तो संबंधित के विरुद्ध सीधे कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में डीएमसीएच के प्राचार्य के एन मिश्रा, डीएमसीएच के अधीक्षक डॉ मणि भूषण प्रसाद, सिविल सर्जन डॉक्टर संजीव कुमार सिन्हा, डीपीएम विशाल कुमार, मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं कोरोना वार्ड के प्रभारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

कीमतों पर नियंत्रण के लिए बना नियंत्रण कक्ष

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा जिले के व्यवसायी संघ एवं थोक विक्रेताओं के …