Home Featured निजी अस्पतालों के साथ डीएम ने की बैठक, सभी निजी अस्पतालों को मिलेगा रेम्डीसिविर।
2 weeks ago

निजी अस्पतालों के साथ डीएम ने की बैठक, सभी निजी अस्पतालों को मिलेगा रेम्डीसिविर।

दरभंगा: कोरोना (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण को लेकर डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल (डी.एम.सी.एच) से सम्बद्ध 16 प्रमुख निजी अस्पतालों के संचालकों/प्रबंधकों के साथ जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. की अध्यक्षता डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर (परीक्षा भवन) के टेली मेडिसिन सेन्टर में बैठक की गयी।
बैठक में उन्होंने डीएमसीएच के सम्बद्ध सभी निजी अस्पतालों के  संचालकों को कोरोना संक्रमित मरीजों को एडमिट कर उनका ईलाज करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कहीं से भी ऐसी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए, कि सम्बद्ध निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों की भर्त्ती नहीं की जा रही है, जबकि अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित बेड उपलब्ध है।
अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस की आपूर्त्ति के संबंध में निजी अस्पताल के संचालकों ने बताया कि आज की तिथि में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन गैस की आपूर्त्ति हो रही है। जिलाधिकारी ने निजी अस्पताल के संचालकों से कहा कि आप उतना ही ऑक्सीजन  रखें, जितना आपके हॉस्पिटल को आवश्यकता है। कहीं भी आवश्यकता से अधिक ऑक्सीजन का भंडारण नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने संबंधित नोडल पदाधिकारी एवं गैस आपूर्तिकर्ता को सम्बद्ध अस्पतालों में ऑक्सीजन की निरंतरण आपूर्त्ति की व्यवस्था जारी रखने का निर्देश दिया। इस संबंध में किस अस्पताल को प्रतिदिन कितनी गैस की आवश्यकता है इसका आकलन किया गया।
उन्होंने सहायक औषधि नियंत्रक को सभी निजी अस्पतालों को रेम्डीसिविर टेबलेट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
उल्लेखनीय है कि दरभंगा शहरी क्षेत्र के 16 प्रमुख निजी अस्पतालों को अपने सामान्य, आई.सी.यू. एवं भेंडीलेटर युक्त वार्ड में कुल बेडों में से 50 प्रतिशत् बेड कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आरक्षित रखने तथा उन्हें अलग कर प्रॉटोकॉल के अनुसार कोरोना वार्ड बनाने के निर्देश दिये गये हैं तथा इसकी निगरानी के लिए अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी की अध्यक्षता में 09 सदस्यीय प्राईवेट हॉस्पिटल निगरानी कोषांग बनाया गया है, जो प्रतिदिन उन बेडों का हिसाब ले रही है तथा सभी हॉस्पिटलों में कोरोना संक्रमितों के ईलाज की निगरानी एवं अनुश्रवण कर रही है।
बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, डी.पी.एम. (हेल्थ) विशाल कुमार एवं सम्बद्ध सभी निजी अस्पतालों के संचालक/प्रबंधक उपस्थित थे।

Share

Check Also

कीमतों पर नियंत्रण के लिए बना नियंत्रण कक्ष

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा जिले के व्यवसायी संघ एवं थोक विक्रेताओं के …