Home Featured सांसद एवं विधायक ने किया बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण।
April 27, 2021

सांसद एवं विधायक ने किया बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण।

दरभंगा: दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर एवं बेनीपुर के विधायक डॉ. विनय कुमार चौधरी ने मंगलवार को बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण कर कोविड-19 को लेकर मरीजों के रखने और इलाज से जुड़ी एक-एक चीज का जायजा लिया। महिनाम, शिवराम, बहेड़ा एवं चौगामा में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या पर चिता व्यक्त करते हुए सभी चारों स्थानों को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए जांच में तेजी लाने का निर्देश चिकित्सा प्रभारियों को दिया। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए की गई व्यवस्था की विस्तृत जानकारी लेते हुए पॉजिटिव मरीज को एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। अनुमंडल अस्पताल में रखे गए चार वेंटीलेटर को अविलंब सक्रिय करने का निर्देश दिया।
इस दौरान अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. आरसी झा ने 108 बेड का आइसोलेशन वार्ड एएनएम जीएनएम महाविद्यालय में संचालित होने की जानकारी दी। बताया कि उनमें से 70 कार्यरत हैं। वर्तमान में 15 ऑक्सीजन सिलेंडर खर्च हो रहा है। 39 ऑक्सीजन सिलेंडर शेष हैं। नेताओं ने अविलंब खाली सिलेंडर को भरवाने का निर्देश दिया। हर तरह की आकस्मिक सेवा के लिए अस्पताल को तत्पर रखने का निर्देश दिया। इस दौरान स्वास्थ्य प्रबंधक रीना सिंह ने कोविड के इलाज से संबंधित सभी आवश्यक दवाओं के अस्पताल में उपलब्ध होने की जानकारी दी।
अस्पताल के निरीक्षण के बाद सांसद एवं विधायक ने अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा के कार्यालय कक्ष में समीक्षात्मक बैठक की। इस दौरान मंगलवार की साप्ताहिक हटिया जो वर्तमान समय में जननायक कर्पूरी ठाकुर बाबा नागार्जुन स्टेडियम में लग रही है। वहां व्यवसायियों के बीच दूरी के हिसाब से दुकानदार को जगह आवंटित करने का निर्देश नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजेश झा को दिया। जिससे शारीरिक दूरी के साथ-साथ कोविड-19 के सभी नियमों का अनुपालन सुनिश्चित हो सके। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक को निर्देश दिया कि कोविड-19 के नियमों को तोड़ने वालों के विरुद्ध प्रशासन सख्ती से पेश आए। कोविड-19 की गाइड लाइन अनुपालन शत प्रतिशत सुनिश्चित किया जाए। साथ ही आवश्यक स्थानों की बैरिकेडिग कर लोगों की आवाजाही पर ध्यान रखा जाए। सरकार के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा , पुलिस उपाधीक्षक उमेश्वर चौधरी, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमोल मिश्र , अंचल अधिकारी भुवनेश्वर झा ,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजेश झा ,उप प्रमुख प्रेम कुमार झा ,जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कृति मोहन झा सहित भाजपा एवं जदयू के कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share

Check Also

दरभंगा को प्राप्त हुआ कोवैक्सिन का 10 हजार टीका, ऑन द स्पॉट मिलेगा कोवैक्सिन का टीका।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अ…