Home Featured डीएमसीएच में क्रियाशील हुआ नया आईसीयू, भेंडीलेटर युक्त बेडों की संख्या में हुआ इजाफा।
1 week ago

डीएमसीएच में क्रियाशील हुआ नया आईसीयू, भेंडीलेटर युक्त बेडों की संख्या में हुआ इजाफा।

दरभंगा: दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम आपदा काल मे हमेशा दरभंगा केलिए बड़ी ढाल बनकर खड़े हुए हैं। उनका यही प्रयास कोरोना काल मे भी देखने को मिल रहा है। नेताओं के आश्वसान के बावजूद सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल आजतक शुरू नही हो सका। फिर भी जिलाधिकारी के अथक प्रयास से बुधवार को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेंडीलेटर युक्त नया आईसीयू क्रियाशील हो गया। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम के पर्यवेक्षण में नए आईसीयू के 08 बेड को क्रियाशील कर दिया गया, जिनके दो बेड पर 02 मरीजों को रखकर ड्राई-रन (पूर्वाभ्यास) किया गया और यह सफल रहा। दूसरे कमरे के आईसीयू को भी क्रियाशील करने का प्रयास जारी है।
नए आईसीयू के क्रियाशील हो जाने से अब डीएमसीएच में भेंडीलेटर युक्त बेडों की संख्या में इजाफा हो गया है, इससे कोरोना मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित चिकित्सकों को कई निर्देश दिए तथा मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की भी उन्होंने जाँच की तथा भोजन में एक हरी सब्जी बढ़ाने के निर्देश दिए।
वहाँ के आउटसोर्स एजेंसी को वार्ड-बॉय की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए, ताकि रात्रि में कठिनाई न हो सके। डीएमसीएच में ऑक्सीजन आपूर्तिकर्त्ता के साथ भी उन्होंने वार्ता की तथा उसे लगातार ऑक्सीजन आपूर्ति करते रहने एवं कभी भी ऑक्सीजन की कमी न होने के निर्देश दिये।
गौरतलब है कि अब शीघ्र ही नये आईसीयू के सभी 25 भेंडीलेटर युक्त बेड क्रियाशील हो जाएंगे। आईसीयू के 8 बेड के क्रियाशील होने से सभी भेंडीलेटर युक्त बेडों के क्रियाशील होने का रास्ता साफ हो गया है।
भ्रमण के दौरान उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, सहायक समाहर्त्ता अभिषेक पलासिया, वरीय उप समाहर्त्ता टोनी कुमारी एवं ललित राही, मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ यूसी झा एवं संबंधित पदाधिकारी/ चिकित्सक उपस्थित थे।

Share

Check Also

कीमतों पर नियंत्रण के लिए बना नियंत्रण कक्ष

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा जिले के व्यवसायी संघ एवं थोक विक्रेताओं के …